जांच को भेजे 12 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी

संवाद सहयोगी गोपेश्वर कोरोना वायरस संक्रमण के चलते जिले से 12 मरीजों के सैंपल जांच के लिए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 05:56 PM (IST)
जांच को भेजे 12 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी
जांच को भेजे 12 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : कोरोना वायरस संक्रमण के चलते जिले से 12 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनकी रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं कोविड हेल्थ सेंटर गोपेश्वर में नौ लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

अब तक जिले से 103 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इसमें से 90 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव व एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिले में कोविड संक्रमण से बचाव के ²ष्टिगत बाहरी प्रदेशों से आए 550 प्रवासी फैसिलिटी क्वारंटाइन में चल रहे हैं। जिला प्रशासन ने इन प्रवासियों को गौचर, कर्णप्रयाग, मंडल, गैरसैंण, ग्वालदम, जोशीमठ भराड़ीसैंण, पीपलकोटी आदि स्थानों पर फैसिलिटी क्वारंटाइन किया है। मेडिकल टीम फैसिलिटी क्वारंटाइन में ठहराए गए लोगों की नियमित जांच कर रही है। इसके अलावा 9771 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। होम क्वारंटाइन किए गए लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गठित 23 मोबाइल चिकित्सा टीमों ने शुक्रवार को 67 गांवों में घर-घर जाकर 574 क्वारंटीन व्यक्तियों का मेडिकल चेकअप किया।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशानुसार जिले में लॉकडाउन का सख्ती के साथ पालन कराया जा रहा है। क्वारंटाइन लोगों पर शासकीय कार्मिकों के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है। अब तक लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर डीएम एक्ट के तहत 30 एफआइआर, महामारी अधिनियम के तहत तीन, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर दो, सीआरपीसी-151 के तहत 62 और पुलिस एक्ट के तहत 262 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर एक और डीएम एक्ट के तहत 45 गिरफ्तारियां हुई। इसके अलावा 454 चालान और 87 वाहनों को सीज किया गया है।

chat bot
आपका साथी