मार्ग चिह्नीकरण को पहुंची टीम का किया विरोध

संवाद सूत्र, सिमली : विकासखंड कर्णप्रयाग के अंर्तगत स्वीकृत टटासू-बणसोली मोटर मार्ग के चिह्नीकरण को

By Edited By: Publish:Mon, 22 Dec 2014 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 22 Dec 2014 05:14 PM (IST)
मार्ग चिह्नीकरण को पहुंची टीम का किया विरोध

संवाद सूत्र, सिमली : विकासखंड कर्णप्रयाग के अंर्तगत स्वीकृत टटासू-बणसोली मोटर मार्ग के चिह्नीकरण को पहुंचे लोनिवि अभियंता व कर्मचारियों को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने चिह्नीकरण को पहुंचे कर्मचारियों व अधिकारियों का घेराव कर भूस्खलित क्षेत्र में मार्ग निर्माण न करने की बात कही।

ज्ञात हो कि वर्ष 2003 में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत उक्त मोटर मार्ग के निर्माण को स्वीकृति मिली थी। सात किमी इस मार्ग से सैण, रयाल, सुमल्टा, बांगडी, पिलोली, केलापाणी, बणसोली, बरमोली आदि गांवों को जोड़ने की योजना थी, लेकिन लंबे समय तक वन अधिनियम का रोड़ा व मार्ग का समरेखण समय पर नहीं होने से मार्ग नहीं बन सका। गत दिनों पुराने सर्वेक्षण के आधार पर लोनिवि ने टेंडर निर्गत किए। सोमवार सुबह लोनिवि गौचर के अभियंता व कर्मचारी टटासू-बणसोली मार्ग चिह्नीकरण को पहुंचे। जैसे ही ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने कर्मचारियों व अभियंता से नाराजगी जताते हुए कार्य भूस्खलित जोन में नहीं करने की बात कही। ग्रामीण गिरीश चंद्र, सुरेंद्र प्रसाद, गंगा देवी, रविंद्र, अनिल डिमरी, दिनेश चंद्र ने कहा कि पूर्व के सर्वे के अनुसार उक्त मार्ग पर कार्य करना धन की बर्बादी होगी और यह मार्ग भूस्खलित दायरे में आने के चलते सुरक्षित भी नहीं होगा।

इस पर लोनिवि गौचर की अवर अभियंता पूजा नेगी ने कहा कि भूस्खलित क्षेत्र का निरीक्षण किया गया है। मोटर मार्ग का निर्माण भूस्खलित क्षेत्र से नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी