नियुक्ति के बाद भी जिला अस्पताल नही पहुंचे तीन चिकित्सक

जिला अस्पताल में नियुक्ति होने के बाद भी तीन चिकित्सकों के ज्वाइन नहीं करने से लोगों में खासा रोष व्याप्त है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 05:54 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:54 AM (IST)
नियुक्ति के बाद भी जिला अस्पताल नही पहुंचे तीन चिकित्सक
नियुक्ति के बाद भी जिला अस्पताल नही पहुंचे तीन चिकित्सक

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: जिला अस्पताल में नियुक्ति होने के बाद भी तीन चिकित्सकों के ज्वाइन नहीं करने से लोगों में खासा रोष व्याप्त है। चिकित्सकों की लापरवाही मरीजों के लिए भारी पड़ रही है। वहीं स्वास्थ्य महकमा अब कार्रवाई की बात कह रहा है।

ऐसा लग रहा कि चिकित्सक बागेश्वर आना नहीं चाहते। तभी उन्हें सरकार के आदेशों की भी परवाह नहीं रही। जिला अस्पताल के लिए बीते 28 अगस्त को फिजीशियन डॉ. गौरव यादव का तबादला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवराजखाल पौड़ी से हुआ। वर्तमान में इन्हें ऊधमसिंह नगर स्थित जिला अस्पताल संबद्ध किया है। उनका वेतन जिला चिकित्सालय बागेश्वर से आरहित किया जा रहा है। दूसरे चिकित्सक एनेस्थेटिक डॉ. हर्षिता का सीएचसी द्वाराहाट से स्थानांतरण जिला अस्पताल किया गया। बीते सात सितंबर को उन्हें अस्पताल में नियुक्ति लेनी थी। लेकिन वर्तमान तक वह यहां नहीं पहुंची हैं। तीसरे चिकित्सक रेडियोलॉजिस्ट डॉ. आराधना नेगी का तबादला 7 सितंबर को जिला अस्पताल अल्मोड़ा हुआ। जिला अस्पताल में तैनात रेडियोलॉजिस्ट के सेवानिवृत्त होने के कारण जनहित में उनका तबादला तत्काल प्रभाव से जिला अस्पताल बागेश्वर कर दिया गया। तीनों चिकित्सकों में से अभी कोई भी जिला अस्पताल नहीं पहुंचा है। इसी माह रेडियोलॉजिस्ट डॉ. एलएस टोलिया 30 सितंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। जिले की ढाई लाख की आबादी में केवल एक रेडियोलॉजिस्ट है। एक एनेस्थेटिक है जो क्वारंटाइन है। जिससे ऑपरेशन आदि कार्य में भी खासी दिक्कत हो रही है। जिला केवल एक फिजिशियन के भरोसे ही है। कोविड महामारी में नियुक्ति के बाद भी चिकित्सकों का ना पहुंचना घोर लापरवाही है। अब ऐसे चिकित्सकों पर क्या कार्रवाई होती है यह समय बताएगा।

--------------

चिकित्सकों की जानकारी मिली है। च्वांइन क्यों नही किया इसका पता लगाया जाएगा। पूरे मामले की जांच की जाएगी। उसके बाद ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ. बीडी जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी