समाज का व्यसन मुक्त बनाने का संकल्प

व्यसनमुक्त समाज उत्तराखंड के संयोजक व अधिवक्ता डीके जोशी ने नये साल के पहले दिन युवाओं को नशे के खतरों के प्रति आगाह किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 11:45 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 11:45 PM (IST)
समाज का व्यसन मुक्त बनाने का संकल्प
समाज का व्यसन मुक्त बनाने का संकल्प

संवाद सूत्र, गरुड़ : व्यसनमुक्त समाज उत्तराखंड के संयोजक व अधिवक्ता डीके जोशी ने नए साल के पहले दिन युवाओं को आजीवन नशा न करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने इस मौके पर युवाओं को व्यसनमुक्त समाज का लोगो भेंट किया और एक माह तक लोगो को अपनी दिनचर्या में शामिल करने को कहा।

शुक्रवार को व्यसनमुक्त समाज के कार्यक्रम में एडवोकेट डीके जोशी ने युवाओं को पहाड़ से नशा भगाएं, आओ व्यसनमुक्त समाज बनाएं का लोगो प्रदान किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 को वे व्यसन मुक्त वर्ष के रूप में मनाएंगे। उन्होंने कहा कि वे वर्ष 2021 में बागेश्वर जनपद समेत पूरे राज्य को नशामुक्त बनाने के प्रयास करेंगे। कहा कि युवा पीढ़ी के नशे के मकड़जाल में फंसने से चरित्र, नैतिक मूल्यों का पतन तो हो ही रहा है, व्यक्तित्व विकास की सोच भी खत्म हो रही है।

उन्होंने कहा दु‌र्व्यसनों के कारण देश व प्रदेश की गंगा-जमुनी संस्कृति में जहर घुलने लगा है। युवावस्था की उम्र जिदगी का सर्वश्रेष्ठ समय है। इस उम्र में मन, वचन व कर्म से ही समाज के निर्माता युवा नशे की गिरफ्त में न आएं, इसके लिए वृहद अभियान की दरकार है। इस वर्ष वे अधिक से अधिक लोगों को नशामुक्ति अभियान से जोड़ेंगे, ताकि लोग नशे से दूर रहें। कहा कि नशे ने पहाड़ के परिवार के परिवार बर्बाद कर दिए हैं। हम जन-जन तक इस वास्तविकता को ले जाएंगे।उन्होंने कहा कि नया साल उम्मीदों भरा है। हमें उम्मीद है कि लोग नशे की इस घात प्रवृत्ति को छोड़कर नए समाज का निर्माण करेंगे। जिससे हमारा समाज स्वस्थ बन सके। इंटरनेट मीडिया में बाइस दिनों तक इस लोगो को लगाएं, ताकि उन्हें नशे की लत से निजात मिले और व्यसनमुक्त समाज का निर्माण हो सके। इस अवसर पर आरपी जोशी, उमाशंकर भाकुनी, सीएस बड़सीला, प्रकाश पांडे आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी