बैली ब्रिज क्षतिग्रस्त होने से लोगों की फजीहत

बैजनाथ के पास बैली ब्रिज क्षतिग्रस्त होने से वाहनों का आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 10:38 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 10:38 PM (IST)
बैली ब्रिज क्षतिग्रस्त होने से लोगों की फजीहत
बैली ब्रिज क्षतिग्रस्त होने से लोगों की फजीहत

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बैजनाथ के पास बैली ब्रिज क्षतिग्रस्त होने से वाहनों का आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है। इस दौरान यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं इस दौरान मरीज भी काफी परेशान रहे।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैजनाथ के पास बैली ब्रिज एकबार फिर क्षतिग्रस्त हो गया है। इस कारण व्यस्त रहने वाले बैजनाथ-बागेश्वर मोटर मार्ग को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। पुल की मरम्मत के बाद 25 मई से इस पुल से आवागमन शुरू होगा। पुल को ठीक करने का कार्य लोक निर्माण विभाग कर रहा है। इधर मार्ग बंद होने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना महामारी के दौरान तीन दिन तक मार्ग बंद रहने से क्या हालात होंगे इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।

---------

नियम तोड़ धड़ल्ले से चल रहे वाहन

बागेश्वर : बैली ब्रिज जब लोक निर्माण विभाग ने बनाया तो साथ में चेतावनी का एक बोर्ड भी लगाया था। जिसमें साफ लिखा है कि 16 से 20 टन से अधिक भार के वाहनों के लिए यह पुल प्रतिबंधित रहेगा। इसका उल्लंघन करने पर दंडनीय अपराध तो होगा ही, वहीं क्षति होने पर वसूली की जाएगी। अब इस पुल के पास ही खनन कार्य चल रहा है। जहां भारी-भरकम मशीनें चलाई जा रही हैं। यह मशीनें इसी वैली ब्रिज से ही खनन स्थल तक पहुंचाई जाती हैं। लेकिन आज तक उन्हें लाने-व ले जाने वालों पर कोई कार्रवाई नही हुई। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विभागीय मिलीभगत से लोगों की जान खतरे में डाली जा रही है।

--------------

10 किमी का अतिरिक्त सफर

बागेश्वर : कोरोना महामारी के दौरान तीन दिन तक गरुड़ तहसील को जाने वाला मार्ग आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। अब मुख्यालय आने के लिए लोगों को 10 किमी का अतिरिक्त सफर करना होगा। यह रास्ता भी ठीक नही है। मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तहसील में सैकड़ों संक्रमित होम आइसोलेशन में है। अगर किसी को आपातकाल में कोई दिक्कत हुई तो परेशानी बढ़ सकती है।

===============

:::::: वर्जन

वैली ब्रिज में कार्य रूटीन में चलता रहता है। यह अस्थाई निर्माण है। जल्द ही पुल ठीक कर लिया जाएगा जिसके बाद यातायात सुचारु हो जाएगा।

-संजय कुमार पांडे, ईई लोनिवि

chat bot
आपका साथी