आधार कार्ड बनाने के नाम पर सेंटर कर रहे गुमराह

गैस, राशन, पेंशन, बैंक सहित अधिकांश में लाभ के लिए आधार कार्ड की जरुरत है। सरकार ने आधार कार्ड बनाने के लिए कामन सर्विस सेंटरों की स्थापना की है। लेकिन यहां मामला ही कुछ और है।

By Gaurav KalaEdited By: Publish:Sat, 17 Dec 2016 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 18 Dec 2016 07:00 AM (IST)
आधार कार्ड बनाने के नाम पर सेंटर कर रहे गुमराह

बागेश्वर, [जेएनएन]: सरकार ने योजनाओं में आधार कार्ड को जरूरी क्या किया कामन सर्विस सेंटरों ने इसे कमाई का जरिया बना दिया। बागेश्वर में अधिकांश सीएससी सेंटर आधार बनाने के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। वसूली कर रहे सेंटरों पर प्रशासन कड़ी निगाह रख रहा है।
गैस, राशन, पेंशन, बैंक सहित अधिकांश योजनाओं में लाभ के लिए आधार कार्ड की आवश्यकता हो रही है। सरकार ने आधार कार्ड बनाने के लिए कामन सर्विस सेंटरों की स्थापना की है।

पढ़ें: उत्तराखंड: इस देवता के मंदिर में बिना आधार कार्ड नहीं होगी शादी
इन सेंटरों में निशुल्क आधार कार्ड बनाए जाते हैं, लेकिन कई सेंटर लोगों की परेशानी का फायदा उठाते हुए आधार के नाम पर वसूली कर रहे हैं। वसूली की शिकायत मिलने पर जिला प्रशासन ने सभी एसडीएम व तहसीलदार से कार्रवाई करने का आदेश दिया है। आदेश के बाद एसडीएम ने जिले के नौ सेंटरों को दोषी पाते हुए मशीन सीज कर दी है।

घटबगड़ वार्ड के जगदीश रावल, भतरौला के हयात सिंह देवड़ी, नदीगांव के मनोज रावल, हिमालया ट्रस्ट गढ़सेर के राहुल शर्मा, टीट बाजार के कुंदन बिष्ट, गागरीगोल के राजेंद्र सिंह, कमेड़ी देवी के धनेश भौर्याल, होराली के भरत बिष्ट, नामती चेटाबगड़ के हयात सिंह को प्रशासन ने अवैध वसूली में लिप्त पाते हुए कार्रवाई की है।

पढ़ें: एक जनवरी से बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगा राशन

chat bot
आपका साथी