ट्रंचिग ग्राउंड के लिए पालिका ने कसी कमर

बागेश्वर नगर पालिका ने ट्रंचिग ग्राउंड के लिए बिलौना के पगना सड़क के समीप भूमि का चयन करने का निर्णय लिया है। बुधवार को टीम ने निरीक्षण भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 04:59 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 04:59 PM (IST)
ट्रंचिग ग्राउंड के लिए पालिका ने कसी कमर
ट्रंचिग ग्राउंड के लिए पालिका ने कसी कमर

--फोटो-18बीएजीपी-6--

- बारूद घर और मालडाना के बाद अब बिलौना में भूमि का निरीक्षण

- ट्रंचिग ग्राउंड नहीं होने के कारण मालता में सड़क किनारे होता है कूड़े का निस्तारण जागरण संवाददाता, बागेश्वर : एक बार फिर नगर पालिका ने ट्रंचिग ग्राउंड के लिए बिलौना के पगना सड़क के समीप भूमि का चयन करने का निर्णय लिया है। बुधवार को टीम ने निरीक्षण भी किया। हालांकि ट्रंचिग ग्राउंड कहां बनेगा, इसका पालिका के पास अभी कोई जवाब नहीं है।

पालिका ट्रंचिग ग्राउंड को लेकर लंबे समय से भूमि की तलाश कर रही है। नीलेश्वर के बारूद घर के अलावा छनापानी के मालडाना आदि स्थानों पर गत वर्ष पालिका का निरीक्षण हुआ। लेकिन पालिका कोई नतीजे पर नहीं पहुंची है। बुधवार को पालिका की टीम ने बिलौना के पगना मोटर मार्ग की तरफ बंजर भूमि का निरीक्षण किया। यह वन भूमि बताई जा रही है। जिसका प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। शहर की सफाई को हर साल पालिका करीब 10 करोड़ रुपये खर्च कर रही है। गर्मी बढ़ने के साथ ही शहर की सफाई व्यवस्था के चरमराने लगती है। ट्रंचिग ग्राउंड नहीं होने से कूड़ा मालता पुलिस लाइन के समीप खुले में फेंका जा रहा है, जिससे पर्यावरण को भी खतरा पैदा हो रहा है। अदालत के आदेशों की दिलाई याद

नागरिक मंच ने डीएम को बुधवार को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि नगर में कूड़ा निस्तारण की समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है। कूड़ा दफौट मोटर मार्ग पर पुलिस लाइन के समीप डाला जा रहा है। जिससे पर्यावरण को क्षति पहुंच रही है। भूमि उपलब्ध नहीं होने के कारण कूड़े का वैज्ञानिक पद्धति से निस्तारण संभव नहीं हो पा रहा है। अदालत के स्पष्ट आदेश के बावजूद ट्रंचिग ग्राउंड नहीं बन सका है। इस दौरान पंकज पांडे, अलोक साह आदि मौजूद थे।

ट्रंचिग ग्राउंड के लिए भूमि तलाश की जा रही है। बुधवार को बिलौना के पगना रोड पर भूमि का निरीक्षण किया गया है। जिसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा।

- राजदेव जायसी, ईओ, नगर पालिका

chat bot
आपका साथी