पांच डाक्टरों की सेवा हो सकती है समाप्त, नोटिस

जागरण संवाददाता बागेश्वर महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य व परिवार कल्याण ने जिले में लंबे समय स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Oct 2019 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 06:35 AM (IST)
पांच डाक्टरों की सेवा हो सकती है समाप्त, नोटिस
पांच डाक्टरों की सेवा हो सकती है समाप्त, नोटिस

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य व परिवार कल्याण ने जिले में लंबे समय से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित चल रहे डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर दी है। चिकित्साधिकारियों को ऐसे डाक्टरों से दस दिन के भीतर जवाब मांगा है और अनुपस्थित अवधि के संबंध में मय साक्ष्य समेत महानिदेशालय में उपस्थित होकर संपर्क करने के निर्देश दिए हैं।

जिले में पांच डॉक्टरों की तैनाती शासन ने स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए की थी, लेकिन वे लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे हैं। जिस पर महानिदेशालय ने कार्रवाई की संस्तुति की है। चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि यदि दस दिन के भीतर वे संपर्क स्थापित नहीं करते हैं तो, उन्हें अनुपस्थित समझा जाएगा और राजकीय सेवा इच्छुक नहीं होंगे, राजकीय सेवा समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी। जिसका उत्तरदायित्व व्यक्तिगत रूप से उनका होगा।

-------

ये डाक्टर अनुपस्थित

डॉ. कुसुमलता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट में महिला चिकित्साधिकारी के पद पर तैनाती दी गई थी। वह 30 सितंबर 2010 से, डॉ. कुंदन प्रसाद जिला अस्पताल में नेत्र सर्जन के पद पर तैनाती थे और एक सितंबर 2010 से, डॉ. संजय चुफाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छानी से 10 सितंबर 2005 से, डॉ. च्योति जोशी महिला डाक्टर सीएसी बैजनाथ से 26 मई 2018 से, डॉ. सावित्री पैथोलाजिस्ट जिला अस्पताल से 29 जनवरी 2019, डॉ. हेम चंद्र भट्ट, निश्चेतक जिला अस्पताल से एक जनवरी 2019 से अनुपस्थित चल रहे हैं।

..............

लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे डाक्टरों को अंतिम चेतावनी दी गई है, उन्हें नोटिस भेज दिए गए हैं। दस दिन के भीतर मय साक्ष्य के साथ अनुपस्थित का कारण बताएंगे यदि ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी राजकीय सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

-एसके साह, सीएमओ, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी