पूर्व फौजियों की समस्याओं होगा समाधान

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : रानीखेत सेना स्टेशन कमांडर जीएस राठौर ने कहा कि पूर्व सैनिक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 05:36 PM (IST)
पूर्व फौजियों की समस्याओं होगा समाधान
पूर्व फौजियों की समस्याओं होगा समाधान

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : रानीखेत सेना स्टेशन कमांडर जीएस राठौर ने कहा कि पूर्व सैनिकों की प्रत्येक समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि विरांगनाओं को भी उनके अधिकार मिल सकेंगे। उन्होंने गोल्डन फिस कैंटीन का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि पूर्व फौजियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

गोल्डन फिस कैंटीन में पूर्व फौजियों को संबोधित करते हुए कुमाऊं नागा रेजीमेंट कमांडर राठौर ने कहा कि कैंटीन की सुविधाओं से पूर्व सैनिक और वीर नारियों को सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनके पेंशन और अन्य समस्याओं का भी हल किया जा रहा है। साथ ही वन रैंक वन पेंशन के प्रकरण भी करीब निपटा लिए गए हैं और पूर्व सैनिकों को इसीएचएस की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है। इस अवसर पर कैंटीन इंचार्ज कै. हरीश ¨सह महरा, कर्नल देवेंद्र ¨सह, भगवत ¨सह बिष्ट, मनोज पंचपाल, विनोद पांडे, शेर ¨सह रौतेला, गौरव जोशी आदि मौजूद थे।

------------

कमांडर को सौंपे ज्ञापन

पूर्व सैनिकों ने स्टेशन कमांडर को विभिन्न समस्याओं का ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि इसीएचएस कार्ड रिनवल कराने के लिए रानीखेत जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हेडक्वाटर की टीम को बागेश्वर भेजा जाए। सोल्जर बोर्ड और इसीएचएस को भी अधिकार दिए जाएं। इसीएचएस से इलाज के लिए रेफर किया जाता है। हल्द्वानी अस्पताल जाने में उन्हें परेशानी हो रही है। सीएसडी कैंटीन भी काफी दूर है। कैंटीन आने के लिए एक दिन पहले होटलों में रहना पड़ रहा है। वहां स्टाफ की भी कमी है। लीकर और अन्य सामान भी हिसाब से नहीं मिल रहा है।

-----------

पूर्व सैनिक संगठन बोला

उत्तराखंड पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष दर्वान ¨सह हरड़िया के नेतृत्व में पूर्व सैनिकों ने स्टेशन कमांडर को ज्ञापन दिया। उन्होंने पूर्व सैनिक और वीर नारियों के कल्याण के लिए सैनिक कल्याण, इसीएचएस पॉलीक्लीनिक, सीएसडी कैंटीन की समस्याओं से अवगत कराया। सीएसडी कैंटीन एक होने पर समस्या बताई। सामान और मदिरा भी कम स्टोर होता है। बि¨लग काउंटर 160 ही बिल एक दिन में कट रहे हैं। कैंटीन का लाभांष जिला सैनिक कल्याण और पूर्व सैनिक लीग को नहीं मिल रहा है।

......

यहां खोले जाएं कैंटीन

पूर्व सैनिकों ने कपकोट में सीएसडी कैंटीन खोलने, जरूरत के हिसाब से बि¨लग काउंटर, मदिरा और ग्रोसरी पूरे महीने का एक साथ उपलब्ध कराने, कुमाऊं मंडल के लिए हल्द्वानी में डिपो खोलने, रैंक के अनुसार अलग-अलग दिन सामान मुहैया कराने, इसीएस पॉलीक्लीनिक में मेडिकल आफिसर की नियुक्ति, लैब की सुविधा आदि।

chat bot
आपका साथी