बरेली का कपड़ा व्यापारी चरस तस्करी में गिरफ्तार

बागेश्वर पुलिस ने बरेली में कपड़े की दुकान की आड़ में चरस तस्करी करने वाले व्यापारी को पकड़ा है। आरोपित के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे न्यायालय के आदेश पर अल्मोड़ा जेल भेजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:46 PM (IST)
बरेली का कपड़ा व्यापारी चरस तस्करी में गिरफ्तार
बरेली का कपड़ा व्यापारी चरस तस्करी में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बरेली में कपड़े की दुकान की आड़ में चरस तस्करी करने वाला व्यापारी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। आरोपित के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे न्यायालय के आदेश पर अल्मोड़ा जेल भेजा गया है।

सोमवार की देर सांय कपकोट पुलिस ने क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया। कर्मी मोटर मार्ग पर गासू पुल के पास पुलिस टीम को एक संदिग्ध व्यक्ति बाइक से आता दिखा। उसे रोककर पूछताछ की गई तो डरने लगा। शक होने पर पुलिस ने उसकी चेकिग की गई। इस दौरान उसके पास से एक किलो 114 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस के मुताबिक चरस के साथ गिरफ्तार व्यक्ति राम पुत्र हर राम निवासी तीख है। उसके खिलाफ थाना कपकोट थाने में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पकड़ी गई चरस की कीमत एक लाख 20 हजार रुपये आंकी गई है।

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह मूल रूप से कपकोट का रहने वाला। उसकी बरेली में ठाकुरद्वारा मोहल्ला थाना फतेहगंज पश्चिमी में कपड़े की दुकान है। वह अपने गांव के आसपास से सस्ते दामों पर चरस खरीदकर बरेली में ऊंचे दामों में बेचता है। लंबे समय से वह यह कार्य कर रहा है। पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने आरोपित को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एक हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया है। चरस तस्कर को पकड़ने वाली टीम में उपनिरीक्षक अविनाश मौर्य, विपिन जोशी, विजय चंद्र आदि शामिल थे।

पुलिस का चेकिग अभियान जारी है। सभी थाना-चौकियों को मादक पदार्थो की तस्करी रोकने व तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए निर्देशित किया गया है। कई और तस्कर रडार पर हैं।

- अमित श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी