ड्राई रन में रिएक्शन का भी पूर्वाभ्यास

वैश्विक महासंकट कोरोना से जंग के बीच अल्मोड़ा जनपद में टीकाकरण का पूर्वाभास जोरशोर से किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 11:36 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 11:36 PM (IST)
ड्राई रन में रिएक्शन का भी पूर्वाभ्यास
ड्राई रन में रिएक्शन का भी पूर्वाभ्यास

जागरण टीम, अल्मोड़ा/रानीखेत : वैश्विक महासंकट कोरोना से जंग के बीच जनपद में टीकाकरण का पूर्वाभ्यास जोरशोर से किया गया। शाम तक जिले के सभी 10 वैक्सीन केंद्रों में 158 लोगों को टीके लगाए गए। द्वाराहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीके लगाने के बाद दो लोगों को रिएक्शन होने का पूर्वाभ्यास किया गया।

कोरोना के टीकाकरण के पूर्वाभ्यास के लिए जिलेभर में 10 वैक्सीन सेंटर बनाए गए थे। शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित कोविड-19 हास्पिटल बेस चिकित्सालय, जिला व महिला चिकित्सालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लगमगड़ा, पेटशाल, हवालबाग, धौलादेवी, ताकुला, सीएचसी द्वाराहाट, गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय रानीखेत व जीवन च्योति अस्पताल अल्मोड़ा में टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया गया। सीडीओ नवनीत पांडे व सीएमओ डा. सविता हयाकी ने वैक्सीन के पूर्वाभ्यास का जायजा लिया।

सीडीओ नवनीत पांडे ने कहा कि भविष्य में टीकाकरण के दौरान कोई परेशानी न हो इसके लिए सभी कर्मचारियों को भारत सरकार की गाइडलाइन व नियम निर्देशों के अनुसार तैयार रहना होगा।

========

रानीखेत में 25 चयनित, 13 ने लगवाए टीके

रानीखेत : नागरिक चिकित्सालय रानीखेत में संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे ने सेक्टर मजिस्ट्रेट महिपाल सिंह कालाकोटी, जोनल मजिस्ट्रेट तरुण कुमार टोलिया व तहसीलदार विवेक राजौरी के साथ पूर्वाभ्यास का जायजा लिया। प्रभारी चिकित्साधीक्षक डा. वीके गड़कोटी ने बताया कि चिकित्सालय में 25 लोगों को टीकाकरण के लिए चयनित किया गया था। इनमें से 13 को टीके लगाए गए।

======

द्वाराहाट में 22 का टीकाकरण

द्वाराहाट : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चयनित 25 में से 22 लोगों का टीकाकरण किया गया। यहां एसडीएम आरके पांडे ने जायजा लिया। कोविड प्रभारी डा. तपन शर्मा ने बताया टीकाकरण के पूर्वाभ्यास में दो लोगों में रिएक्शन की समस्या आई। उन्हें उपचार के लिए हल्द्वानी रेफर किया गया।

chat bot
आपका साथी