उद्यान निदेशालय को शिफ्ट करने की संस्तुति पर लोगों में आक्रोश

पर्यटननगरी स्थित चौबटिया उद्यान निदेशालय को देहरादून शिफ्ट करने की संस्तुति से लोगों में उबाल आने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 11:08 PM (IST)
उद्यान निदेशालय को शिफ्ट करने की संस्तुति पर लोगों में आक्रोश
उद्यान निदेशालय को शिफ्ट करने की संस्तुति पर लोगों में आक्रोश

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : पर्यटननगरी स्थित चौबटिया उद्यान निदेशालय को देहरादून शिफ्ट करने की संस्तुति पर द्वाराहाट में भी उबाल आने लगा है। जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत ईड़ा में युवाओं ने बैठक कर इसका पुरजोर विरोध किया। वक्ताओं ने भाजपा कांग्रेस को पहाड़ विरोधी बताते हुए चेतावनी दी कि पहाड़ से उद्यान निदेशालय को देहरादून शिफ्ट किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

ब्लाक के ईड़ा गांव में आहूत बैठक में चौबटिया उद्यान निदेशालय को देहरादून शिफ्ट करने का मामला जोरशोर से उठा। वक्ताओं ने कहा 1953 में स्थापित चौबटिया स्थित उद्यान निदेशालय को शिफ्ट करने की संस्तुति देकर उद्यान मंत्रालय व भाजपा का पहाड़ विरोधी चेहरा सामने आ गया है। बैठक में मौजूद उक्रांद के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष पुष्पेश त्रिपाठी ने कहा कि कागजों में विकास की बात करने वाले दल बीते 20 वषरें से राज्य की दशा व दिशा को रसातल पर पहुंचाने पर तुले हैं। चौबटिया स्थित उद्यान निदेशालय को देहरादून स्थापित करने की मंशा से इन दलों का पहाड़ के प्रति नजरिया अब सामने आ चुका है। इस दौरान युवाओं ने बारिश न होने पर क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करने, जालली उपतहसील में कार्य सुचारू करने समेत क्षेत्र की ज्वलंत समस्याओं के निराकरण की मांग की।

=========

दर्जन भर युवाओं ने थामा उक्रांद का हाथ

बैठक के दौरान भाजपा व कांग्रेस की पहाड़ विरोधी नीतियों के खिलाफ दर्जन भर युवाओं ने उक्रांद का हाथ थामा। पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी ने युवाओं का माल्यार्पण कर स्वागत किया। सदस्यता लेने वालों में हेमंत बिष्ट, देवेंद्र बिष्ट, अजय बिष्ट, नरेंद्र सिंह, मदन सिंह, पवन बिष्ट, दिगपाल बिष्ट, धर्म सिंह, नवीन बिधत, सोनू बिष्ट, उमेश सिंह, मोहन सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी