जीआइसी अल्मोड़ा के पुराने छात्रों ने हवालबाग के मेधावी विद्यार्थियों को प्रदान की छात्रवृत्ति

राजकीय इंटर कालेज अल्मोड़ा के पुराने छात्रों के समूह की ओर से जीआइसी हवालबाग के मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 03:09 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 03:09 PM (IST)
जीआइसी अल्मोड़ा के पुराने छात्रों ने हवालबाग के मेधावी विद्यार्थियों को प्रदान की छात्रवृत्ति
जीआइसी अल्मोड़ा के पुराने छात्रों ने हवालबाग के मेधावी विद्यार्थियों को प्रदान की छात्रवृत्ति

संस, अल्मोड़ा : राजकीय इंटर कालेज के पुराने छात्रों के समूह की ओर से जीआइसी हवालबाग के गरीब व मेधावी बच्चों को शैक्षणिक प्रोत्साहन कार्यक्रम के तहत छात्रवृत्ति प्रदान की गई। देश-विदेश में अपनी सेवाएं दे रहे ये पुराने छात्र वाट्सएप के माध्यम से एक-दूसरे से जुड़े हैं। जीआइसी नामक अपने ग्रुप पर उन्होंने गरीब व मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति देने का फैसला लिया। इसके लिए हवालबाग के जीआइसी को चुना गया।

इन एलुमिनी (पूर्व छात्र)ने आपस में 55 हजार रुपये की राशि एकत्र कर जीआइसी हवालबाग के 22 बच्चों को छात्रवृत्ति के रूप में प्रदान की है। समूह की ओर से प्रति मेधावी छात्र ढाई हजार रुपये सहित एक प्रमाण पत्र भी दिया गया है। सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में इस समूह एवं विद्यालय स्टाफ की ओर से विद्यार्थी गरिमा व अमित को उनके पिता की दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के कारण दस हजार आठ सौ रुपये की आíथक सहायता भी प्रदान की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एलुमिनी प्रसिद्ध व्यवसायी जीवन चंद पांडे ने कहा कि उनके समूह की ओर से भविष्य में भी योग्य विद्यार्थियों को वित्तीय एवं शैक्षिक मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम के संयोजक विद्यालय के प्रवक्ता डा. कपिल नयाल ने समूह की इस पहल को आíथक रूप से कमजोर मेधावी छात्रों के लिए लाभकारी बताया। प्रधानाचार्य नवनीत पांडे ने पूर्व छात्र समूह की इस पहल को ऐतिहासिक बताया। इस दौरान प्रवक्ता मोती प्रसाद साहू, अतिरिक्त खंड विकास अधिकारी भगवान सिंह बिष्ट, अष्टभुजा दूबे, तारा दत्त भट्ट, बराती लाल यादव, शंकर दत्त भट्ट, कृपाल सिंह बिष्ट, धन सिंह धोनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी