कब्जाई सरकारी भूमि, पहाड़ी का सीना चीरा

संवाद सहयोगी, रानीखेत : रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे पर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर सड़क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Oct 2018 04:51 PM (IST) Updated:Wed, 17 Oct 2018 04:51 PM (IST)
कब्जाई सरकारी भूमि, पहाड़ी का सीना चीरा
कब्जाई सरकारी भूमि, पहाड़ी का सीना चीरा

संवाद सहयोगी, रानीखेत : रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे पर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर सड़क काट दी गई। प्रशासन की नाक तले बिल्डर ने पहाड़ी का सीना चीर राजमार्ग के लिए जोखिम बढ़ा दिया है। अब देर से ही सही, सरकारी भूमि पर अतिक्त्रमण के खिलाफ पंचायत प्रतिनिधि भी लामबंद हो गए हैं।

मामला रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे से सटे बजीना गाव का है। कथित बिल्डर ने जमीन खरीद निर्माण कार्य कराया तो नियमों को ताक पर रख स्टेट हाईवे से सरकारी भूमि पर जेसीबी मशीन से करीब सौ मीटर अवैध रास्ता काट दिया गया। ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध किया मगर बिल्डर ने इसे अनसुना कर दिया। वही स्टेट हाईवे के कलमठ को भी बंद कर दिया गया है। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने बिल्डर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की माग उठाई है। दो टूक चेताया कि तत्काल कार्य न रोका गया तो आदोलन करने को बाध्य होंगे।

==============

जिस स्थान से बिल्डर ने सरकारी भूमि पर रास्ता काटा है उस स्थान पर बने कलमठ को मिट्टी से बंद कर दिया है जिस कारण स्टेट हाईवे धंसने लगा है। सड़क पर गहरी दरारें भी साफ दिखने लगी है। ग्रामीणों का आरोप है कि बिल्डर ने सरकारी भूमि पर रास्ता काटने के बाद मिट्टी को स्टेट हाईवे के नीचे कृषि भूमि की तरफ डाल दिया। जिससे कृषि भूमि पर भी खतरा मंडराने लगा है। -नियमों को ताक पर रख काम किया गया है। मामले की उच्चस्तरीय जाच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

- भूपेंद्र देव, ग्राम प्रधान बजीना -अनजाने से भूमि में कटान हुआ है। अनुमति के लिए एसडीएम व डीएम कार्यालय में प्रार्थना पत्र लगाया है।

- विकास गोयल बिल्डर -सरकारी भूमि पर खदान कैसे कर दिया गया है इसकी जांच की जाएगी। स्थलीय निरीक्षण कर गलत पाए जाने पर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- हिमांशु खुराना, संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत

chat bot
आपका साथी