पालिकाध्यक्ष ने कहा-कप्तान ने बदली पुलिस की छवि

संस अल्मोड़ा लाकडाउन में असहायक व बुजुर्गो की सेवा के लिए उम्मीद मुहिम शुरू कर खाकखाकी को नई छवि पेश वाले एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा को नागरिक व पुलिस कर्मियों ने भ्भावभीनी विदाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:53 PM (IST)
पालिकाध्यक्ष ने कहा-कप्तान ने बदली पुलिस की छवि
पालिकाध्यक्ष ने कहा-कप्तान ने बदली पुलिस की छवि

संस, अल्मोड़ा : लाकडाउन में असहायक व बुजुर्गो की सेवा के लिए 'उम्मीद' मुहिम शुरू कर खाकी की नई छवि पेश वाले एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा को नागरिकों व पुलिस कर्मियों ने भावभीनी विदाई दी। उन्हें हल्द्वानी स्थानांतरित किया गया है। वहीं पंकज भट्ट अब नए एसएसपी होंगे।

पुलिस कार्यालय प्रांगण में शनिवार को पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी ने कहा कि जरूरतमंदों के लिए एम्स दिल्ली, लखनऊ आदि महानगरों से दवा व आक्सीजन सिलिंडर मंगा कर दूर गांवों तक पहुंचाने की चर्चा प्रदेशभर में रही थी। तब डीजीपी अशोक कुमार ने कप्तान को शाबाशी भी दी थी। इसके अलावा नशामुक्त पहाड़ की थीम पर युवाओं व छात्रों को मादक पदार्थो की गिरफ्त से दूर रखने को कप्तान का 'आपरेशन सवेरा' भी काफी सफल साबित रहा। पालिकाध्यक्ष ने अल्मोड़ा की यादों से जुड़ा स्मृति चिह्न तथा मातहत पुलिस कर्मियों ने कप्तान प्रह्लाद को उनका स्क्रैच भेंट किया। इस मौके पर सालम समिति अध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत, व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष सुशील साह, भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, महामंत्री विनीत बिष्ट, टैक्सी यूनियन के शैलेंद्र तिलारा, गिरीश मल्होत्रा, सीओ वीर सिंह समेत विभिन्न थाना क्षेत्रों के प्रभारी मौजूद रहे।

-----------------

लोगों का विश्वास जीतने वाली हो पुलिस की कार्यप्रणाली-

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा का उत्तरकाशी स्थानांतरण होने पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें विदाई देते हुए उच्च्वल भविष्य की कामना की। मौके पर एसपी ने कहा कि आम लोगों का विश्वास जीतने वाली होनी चाहिए पुलिस की कार्यशैली।

शनिवार को पुलिस कार्यालय में एसपी मणिकांत मिश्रा के विदाई समारोह में पुलिस कर्मियों व अधिकारियों ने उनके चार माह के कार्यकाल को याद किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने युवाओं में बढ़ती हुई नशे की प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने तथा मादक पदार्थो की तस्करी व बिक्री की रोकथाम के लिए जिले में नशा मुक्त बागेश्वर अभियान चलाया। अभियान को सफल बनाने के लिए समय-समय पर जिले के सीनियर सीटिजन व आम लोगों के साथ बातचीत की। जिसके परिणाम स्वरूप व्यापक रूप से नशा तस्करों के विरुद्ध पुलिस द्वारा कड़ी कार्यवाही की गई। इतने कम समय के कार्यकाल में पुलिस ने लगभग 39.471 किलोग्राम चरस, 14.73 ग्राम स्मैक, वन्य जीव भालू की पित्त व कस्तूरी बरामद की गई। पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने सभी पुलिस कर्मियों को ईमानदारी व तय समय पर कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्यप्रणाली ऐसी होनी चाहिए जिससे लोगों का विश्वास उन पर बढ़ सके। आम लोगों की समस्या का समाधान त्वरित गति से हो ऐसी हमारी कार्यशैली होनी चाहिए। बागेश्वर में कार्यकाल के दौरान काफी सीखने को मिला और जनता का सहयोग व प्यार भरपूर मिला।

इस अवसर पर सीओ वीसी पंत, कोतवाल डीआर वर्मा, मदन लाल, कुंदन सिंह रौतेला मोहन चंद्र जोशी, नंदन सिंह, मीना रावत, अनिल नयाल सहित कई पुलिस कर्मी व अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी