ईएमई जवान से रोडवेज में अभद्रता, जबरन उतारा

संवाद सहयोगी, रानीखेत : उत्तराखंड परिवहन निगम की लखनऊ जा रही रानीखेत डिपो की बस में भा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 10:57 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 10:57 PM (IST)
ईएमई जवान से रोडवेज में अभद्रता, जबरन उतारा
ईएमई जवान से रोडवेज में अभद्रता, जबरन उतारा

संवाद सहयोगी, रानीखेत : उत्तराखंड परिवहन निगम की लखनऊ जा रही रानीखेत डिपो की बस में भारतीय सेना के ईएमईकर्मचारी से अभद्रता की गई। यही नहीं परिचालक ने दबंगई दिखा सीट पर बैठे कर्मी को यह कह कर जबरन उतार दिया कि बस बरेली होकर नहीं जाएगी। जबकि वाहन को उसी रूट से जाना था। स्टेशन में कुछ देर हंगामे से अफरा- तफरी का माहौल रहा। हालात रहे। परिचालक के रवैये से यात्रियों में खासा गुस्सा था। वहीं पीडि़त जवान ने सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को लिखित शिकायत कर दी है। इधर एआरएम ने कहा, जांच कर आरोपित परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

स्टेशन वर्कशॉप ईएमई बरेली में तैनात जवान दीपक सोमवार को कार्यस्थल पर आमद करानी थी। इसी के मद्देनजर वह रविवार को लखनऊ जाने वाली बस यूके 07पी-2851 में सवार हुआ। यह बस दोपहर दो बजे रानीखेत से रवाना होकर वाया बरेली ही जाती है। त्योहारी सीजन के बाद यात्रियों का दबाव बढ़ जाता है इसलिए जवान निर्धारित समय से करीब पाच घटे पहले ही वाहन में बैठ गया।

आरोप है कि रवानगी का समय होने पर वाहन में पहुंचे परिचालक बागंबर सिंह से बरेली तक का टिकट मागे जाने पर वह अभद्रता पर उतर आया। जवान ने सोमवार को बरेली स्थित स्टेशन हेडक्वार्टर में ड्यूटी का हवाला दे दोबारा टिकट मांगा गया तो परिचालक जबरन उसे बस से उतार दिया। अन्य यात्रियों के एतराज जताने पर परिचालक ने तर्क दिया कि बस बरेली हो कर नहीं जाएगी।

इससे हंगामा खड़ा हो गया। गुस्साए कई और यात्री भी उतर इएमइ कर्मी के साथ वाहन के लिए दर बदर भटकने लगे। वहीं सोमवार को समय पर तैनाती स्थल पर योगदान न दे पाने की आशंका से चिंतित जवान ने क्षेत्रीय प्रबंधक को आरोपित परिचालक की लिखित शिकायत की है। साथ ही लखनऊ जाने वाली बस के रूट, काटे गए टिकटों का ब्योरा भी मागा है।

==============

'मामला संज्ञान में आया है। हमने लिखित शिकायत करने को कहा है। आरोपित परिचालक ने यात्री से अभद्रता क्यों की, उसके खिलाफ जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- देशराज अंबेडकर, एआरएम रानीखेत डिपो'

chat bot
आपका साथी