दृष्टिबाधितों की समस्याओं पर मंथन

By Edited By: Publish:Sun, 14 Sep 2014 11:56 PM (IST) Updated:Sun, 14 Sep 2014 11:56 PM (IST)
दृष्टिबाधितों की समस्याओं पर मंथन

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ के उपशाखा इकाई की बैठक में दृष्टिबाधितार्थो की विविध समस्याओं पर मंथन किया किया गया। बैठक में तय किया गया कि शीघ्र ही जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में नेत्र परीक्षण शिविर लगाए जाएंगे। साथ ही दृष्टिहीन बच्चों की शिक्षा के लिए जनजागरण किए जाने पर भी जोर दिया गया।

राजा आनंद सिंह लिंक मार्ग स्थित उपशाखा कार्यालय के सभागार में हुई बैठक में महासचिव डीके जोशी ने विगत माह दृष्टिहीनों के हित में की गई कार्रवाई की जानकारी मौजूद सदस्यों को दी गई। यह भी बताया गया कि दृष्टिबाधितों बच्चों को विशेष विद्यालयों में शिक्षा के लिए उनके अभिभावकों , आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, आशा कार्यकत्रियों व प्राथमिक पाठशाला के शिक्षकों तथा जनप्रतिनिधियों से संपर्क साधा जा रहा है। जिससे ऐसे बच्चों को भी शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ा जा सके। सर्वसम्मति से यह भी निर्णय लिया गया कि शीघ्र ही विद्यालयों में नेत्रों की सुरक्षा के लिए जन जागरण कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर नेत्र शिविरों का भी आयोजन किया जाएगा। नेत्र परीक्षण शिविर पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डा. जेसी दुर्गापाल की देखरेख में आयोजित होगा।

बैठक के अंत में संघ के कार्यालय सहयोगी वीरेंद्र सिंह बिष्ट की माता कमला देवी के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। इस मौके पर चंद्र मणि भट्ट, डॉ. जेसी दुर्गापाल, संजय सिंह बिष्ट, सुंदर लटवाल, नीमा डसीला, मोहनी देवी, उमेश भट्ट आदि मौजूद थे। अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष व संचालन डीके जोशी ने किया।

chat bot
आपका साथी