सड़क निर्माण के मलबे से पेयजल योजना क्षतिग्रस्त

विधानसभा सल्ट में निर्माणाधीन सड़ के मलबे से एक ग्राम समूह पंपिग की पेयजल लाइन ध्वस्त हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Dec 2019 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 26 Dec 2019 11:16 PM (IST)
सड़क निर्माण के मलबे से पेयजल योजना क्षतिग्रस्त
सड़क निर्माण के मलबे से पेयजल योजना क्षतिग्रस्त

संस, भिकियासैंण (अल्मोड़ा) : विधानसभा सल्ट में निर्माणाधीन सड़क के मलबे से एक ग्राम समूह पंपिग पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई है। इस कारण नौ ग्राम पंचायतों के करीब डेढ़ हजार लोगों के सामने पेयजल का संकट पैदा हो गया है। वहीं, शिकायत के बाद भी अधिकारियों ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की।

विधानसभा क्षेत्र की सैणमानुर जिला पंचायत सदस्य उíमला देवी ने मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को भेजे पत्र में कहा है कि इन दिनों इस क्षेत्र में रतखाल-पूनाकोट मोटर मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही के कारण निर्माण स्थल से गुजर रही डभरा- क्वैरला ग्राम समूह पेयजल योजना की करीब एक किमी लंबी लाइन को नुकसान पहुंचा है। उíमला देवी के बताया है कि इस योजना से इन गांवों के अलावा कई सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं को भी पेयजल की आपूíत की जाती है। लेकिन योजना के क्षतिग्रस्त होने के बाद अब यहां भीषण पेयजल संकट पैदा हो गया है। जिपं सदस्य ने शीघ्र लाइन दुरुस्त न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

--वर्जन-- रतखाल-पूनाकोट सड़क निर्माण के चलते करीब एक किमी लंबी लाइन को नुकसान से पेयजल आपूíत बाधित है। संबंधित संस्था को जल संस्थान द्वारा करीब बीस लाख रुपये का इस्टीमेट बनाकर दिया गया है। कार्यदायी संस्था द्वारा इसका भुगतान नहीं किया गया और निर्माण कार्य जारी है। इस संबंध में उच्च अधिकारियों से वार्ता जारी है।

-गौरव आर्या, अवर अभियंता, जल संस्थान, झिमार, सल्ट

chat bot
आपका साथी