उत्तराखंड में इस क्षेत्र के लोगों पर गहराया जल संकट, बढ़ती गर्मी के साथ ही बढ़ने लगी पेयजल की किल्लत; ऐसे कर रहे गुजारा

बारिश कम होने से जलस्रोत सूखने लगे है। जिससे अप्रैल दूसरे पखवाड़े की शुरुआत में ही जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जल संकट गहरा गया है। पर्याप्त पानी नहीं मिलने से लोगों का अधिकांश समय पानी की ही जुगत में कट रहा है। बुधवार को भी जल संस्थान ने टैंकर और पिकअप से 30 हजार लीटर पानी बांटा जिससे पेयजल संकट से परेशान लोगों को कुछ हद तक राहत मिली।

By santosh bisht Edited By: Riya Pandey Publish:Wed, 17 Apr 2024 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 05:19 PM (IST)
उत्तराखंड में इस क्षेत्र के लोगों पर गहराया जल संकट, बढ़ती गर्मी के साथ ही बढ़ने लगी पेयजल की किल्लत; ऐसे कर रहे गुजारा
उत्तराखंड में इस क्षेत्र के लोगों पर गहराया जल संकट

संवाद सूत्र, अल्मोड़ा। सर्दी के मौसम में हुई कम बारिश का असर अब दिखने लगा है। बारिश कम होने से जलस्रोत सूखने लगे है। जिससे अप्रैल दूसरे पखवाड़े की शुरुआत में ही जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जल संकट गहरा गया है। पर्याप्त पानी नहीं मिलने से लोगों का अधिकांश समय पानी की ही जुगत में कट रहा है।

बुधवार को भी जल संस्थान ने टैंकर और पिकअप से 30 हजार लीटर पानी बांटा, जिससे पेयजल संकट से परेशान लोगों को कुछ हद तक राहत मिली।

जल संस्थान के एई वीरेंद्र मेहता ने बताया कि बुधवार को जिले के मेटधूरा, गुरुड़ाबांज, मैलकांडे, चामी, मौना, धामस में टैंकर से पानी बांटा गया।

लोगों की मांग के अनुसार हर दिन टैंकरों से पानी बांटा जा रहा है। इधर, टैंकर से पानी बंटने से सड़क किनारे बसे गांवों के ग्रामीणों को कुछ हद तक राहत मिल रही है। लेकिन सड़क से दूर बसे ग्रामीणों की परेशानी गर्मी बढ़ने के साथ ही बढ़ते जा रही है।

यह भी पढ़ें- Dehradun: बुआ भतीजे को लेकर हुई गायब, किया घिनौना काम; वापस जिस हालत में लौटी देखकर उड़े घरवालों के होश

chat bot
आपका साथी