रोड नहीं तो वोट नहीं का एलान

संवाद सहयोगी, स्याल्दे (रानीखेत) : विकासखंड के अंतर्गत स्वीकृत के पांच वर्ष बाद भी रोड न बनने स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 06:03 PM (IST)
रोड नहीं तो वोट नहीं का एलान
रोड नहीं तो वोट नहीं का एलान

संवाद सहयोगी, स्याल्दे (रानीखेत) : विकासखंड के अंतर्गत स्वीकृत के पांच वर्ष बाद भी रोड न बनने से ग्रामीणों का धैर्य जवाब देने लगा है। ग्रामीणों ने बैठक कर विभागीय कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए साथ ही जनप्रतिनिधियों की मंशा पर भी प्रश्नचिह्न लगाया। दो टूक चेतावनी दी शीघ्र रोड निर्माण कार्य आरंभ नहीं किया गया तो आंदोलन शुरूकर लोकसभा व पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

विकासखंड के 15 गांवों के वाशिंदों को सड़क सुख देने को वर्ष 2013 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब 12 किमी रोड स्वीकृत हुई। बाद में इसे 20 किमी कर दिया गया। लेकिन पांच वर्ष बीतने के बाद भी रोड के अस्तित्व में नहीं आने से क्षेत्र की करीब दस हजार की आबादी प्रभावित हो रही है। इससे ग्रामीणों में रोष पनपने लगा है। संघर्ष समिति के बैनर तले कुमालेश्वर में आहूत बैठक में आंदोलन की रणनीति तय की। वक्ताओं ने कहा एक माह के भीतर रोड निर्माण कार्य आरंभ नहीं किया गया तो 'रोड नहीं तो वोट नहीं' के साथ आंदोलन शुरूकर लोकसभा व पंचायत चुनाव को बहिष्कार किया जाएगा। बाद में हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन डीएम को भेजा गया।

=============

ये रहे मौजूद

संघर्ष समिति अध्यक्ष किशन सिह मैठानी, बीडीसी बीना मेहरा, प्रधान नरेंद्र सिंह, हीरा सिंह, प्रताप सिंह मनराल, भैरव ढौढीयाल, महेंद्र सिंह, नारायण सिंह बंगारी, ईश्वरी दत्त, प्रयाग दत्त, गोविंद सिंह, उत्तम सिंह, त्रिलोक सिंह, दलीप सिंह, नंदन गिरि, बाला दत्त, कैलाश चंद्र व प्रेम सिंह आदि।

chat bot
आपका साथी