शिशु सदन में डायरिया की दस्तक, एक बच्चा हल्द्वानी रेफर

अल्मोड़ा नगर स्थित शिशु सदन में डायरिया ने पांव पसार लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 06:19 AM (IST)
शिशु सदन में डायरिया की दस्तक, एक बच्चा हल्द्वानी रेफर
शिशु सदन में डायरिया की दस्तक, एक बच्चा हल्द्वानी रेफर

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नगर स्थित शिशु सदन में डायरिया ने पांव पसार लिए हैं। दो बच्चों के चपेट में आने व एक को हल्द्वानी रेफर किए जाने के बाद हलकान स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित कर सदन में शिविर लगा अन्य बच्चों के स्वास्थ्य की जांच को कहा गया है। साथ ही शिशु सदन को होने जिस लाइन से पेयजल आपूर्ति की जा रही है, उसके नमूने लेकर जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

नगर के कर्नाटकखोला स्थित शिशु सदन में डायरिया फैलने की सूचना से हड़कंप है। दो बच्चों को जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार दिया गया। इनमें से एक को बेहतर इलाज के लिए तत्काल हल्द्वानी रेफर कर दिया है। चिकित्सालय सूत्रों के अनुसार शिशु सदन में पल रहे तीन माह के सक्षम व छह माह के शिवा को डायरिया की शिकायत पर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। इनमें से शिवा की हालत में सुधार आने पर उसे वापस शिशु सदन भेज दिया गया है। जबकि सक्षम को हल्द्वानी रेफर किया गया है। बताया जाता है कि इससे पूर्व भी एक बच्चे को उल्टी दस्त की शिकायत पर हल्द्वानी रेफर किया गया था।

इधर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सविता ह्याकी ने माना कि शिशु सदन में बच्चों को डायरिया होने की जानकारी मिली है। इस पर जिला अस्पताल के माइक्त्रोबायोलॉजिस्ट को पेयजल नमूने लेकर जाच के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं शिशु सदन में साफ सफाई के साथ ही सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

== ==

chat bot
आपका साथी