कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करें शिक्षक

By Edited By: Publish:Mon, 01 Sep 2014 01:02 AM (IST) Updated:Mon, 01 Sep 2014 01:02 AM (IST)
कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करें शिक्षक

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : समाज को सही दिशा देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए शिक्षकों को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से करना चाहिए।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री ओमपाल ने एसएसजे परिसर में आयोजित एक गोष्ठी को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान शिक्षा व्यवस्था समाज में परिवर्तन लाने के लिए पर्याप्त नहीं है। शिक्षा लेने के बाद भी आज के युवा रोजगार के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। उन्होंने वर्तमान शिक्षा प्रणाली में सुधार करने की बात पर जोर देते हुए वर्तमान स्थिति को गंभीर करार दिया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए प्रो. विजय प्रकाश पांडे ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के स्तर में आ रही गिरावट के कारण पलायन व रोजगार की समस्या बढ़ी है। जिससे उबरने के लिए हमें गंभीरता से प्रयास करने होंगे। तभी शिक्षा के स्तर में सुधार संभव हो पाएगा। गोष्ठी में शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के संबंध में भी चर्चा की गई।

इस मौके पर गोपाल नयाल, नरेन्द्र भंडारी, मीना मनराल, हरेन्द्र बिष्ट, शिवनारायण, रमेश धपोला, जगदीश पांडे, शंकर सिंह, रामशब्द यादव, नवीन जोशी, आरपी जोशी, लाल सिंह, दीपक वर्मा, राजीव जोशी, दीप चंद्र आगरी, महेश जोशी रमाशंकर यादा समेत अनेक लोग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी