द्वारागाट में नगर पंचायत कार्यालय पर सभासदों ने की तालाबंदी

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी का तबादला करने के एक माह बाद भी स्थाई ईओ नही मिलने से गुस्साए अध्यक्ष, सभासदों ने पंचायत कार्यालय पर तालाबंदी कर रोष जताया।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 18 Aug 2017 01:50 PM (IST) Updated:Fri, 18 Aug 2017 08:41 PM (IST)
द्वारागाट में नगर पंचायत कार्यालय पर सभासदों ने की तालाबंदी
द्वारागाट में नगर पंचायत कार्यालय पर सभासदों ने की तालाबंदी

द्वाराहाट, अल्मोड़ा [जेएनएन]: बिना प्रतिस्थानी के नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी का तबादला करने के एक माह बाद भी स्थाई ईओ नही मिलने से गुस्साए अध्यक्ष, सभासदों ने पंचायत कार्यालय पर तालाबंदी कर रोष जताया। समर्थन में कर्मचारियों ने भी कार्य बहिष्कार किया।

मालूम हो कि गत 17 जुलाई को द्वाराहाट के ईओ श्याम सुंदर दास का तबादला अल्मोड़ा कर दिया गया। उनके बदले किसी को यहां नहीं भेजा गया। तभी से पंचायत अध्यक्ष व सभासद इसका विरोध कर रहे थे। 

पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि स्थाई ईओ के न होने से दैनिक कार्य, निकाय का परिसीमन, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना, स्वच्छता अभियान जैसे कार्यक्रम सही ढंग से संचालित नही हो पा रहे हैं। 

गुस्साए कर्मचारियों को साथ लेकर अध्यक्ष के साथ ही सभासदों मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी। इस मांग को स्थानीय लोगों का भी भरपूर समर्थन मिला। अध्यक्ष विमला साह ने कहा कि शीघ्र ईओ की नियुक्ति नही किए जाने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। मौके पर सभासद नरेंद्र साह, मुन्नी मठपाल, युगल साह, भागीरथी देवी, तारा लाल साह, राकेश मठपाल, जगचम्पा हर्बोला, सुंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों में फिर ठनी

यह भी पढ़ें: डीएवी पीजी कॉलेज में नौ करोड़ का छात्रवृत्ति घोटाला

chat bot
आपका साथी