कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जोशी ने दिया इस्तीफा

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा कांग्रेस पार्टी के युवा नेता और प्रदेश प्रवक्ता समेत अनेक पदों की जि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 11:23 PM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2019 11:23 PM (IST)
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जोशी ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जोशी ने दिया इस्तीफा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : कांग्रेस पार्टी के युवा नेता और प्रदेश प्रवक्ता समेत अनेक पदों की जिम्मेदारी संभाले अमित जोशी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को दिए पत्र में सभी दायित्व वापस लेकर उन्हें मुक्त करने और पार्टी छोड़ने की पेशकश की है।

कांग्रेस पार्टी में प्रदेश प्रवक्ता, सदस्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी, सदस्य प्रचार समिति व प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहे अमित जोशी ने प्रदेश अध्यक्ष को दिए पत्र में कहा है कि वह तीन साल पहले जिस उद्देश्य से राजनीति में आए थे वह उन्हें पूरा होता नहीं दिख रहा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि वर्तमान में प्रदेश की राजनीति में समाज को दिशा दिखाने वाले लोग मैं और मेरे लोग तक सीमित होकर रह गए है। ऐसी हालत में वह अपने आप को संगठन में सक्रिय रूप से कार्य करने में असहज महसूस कर रहे हैं। जोशी ने पत्र में कहा है कि वह राजनीति की वर्तमान स्थिति में ऐसा नहीं लगता कि प्रदेश के हित के लिए जो सपने देखे गए थे उन्हें किसी भी हाल में पूरा किया जा सकता है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष से उनके दिए गए सभी दायित्व लेने और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से मुक्त करने की मांग की है।

-------------

मैंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया है। फिलहाल में व्यक्तिगत रूप से उत्तराखंड की लड़ाई लडूंगा। राष्ट्रीय दल राज्य निर्माण की अवधारणा को भूल चुके हैं। प्रदेश के विकास के लिए भविष्य में किसी क्षेत्रीय दल को बढ़ावा देने की जरूरत है।

-अमित जोशी, अल्मोड़ा

chat bot
आपका साथी