आजादी की लड़ाई में बोस का योगदान नहीं भूला जा सकता

अल्मोड़ा में सुभाष चंद्र बोस को लेकर गोष्ठि हुई। जिसमें कहा गया कि देश की आजादी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के योगदान को कभी भुलाया नहीं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 06:19 AM (IST)
आजादी की लड़ाई में बोस का योगदान नहीं भूला जा सकता
आजादी की लड़ाई में बोस का योगदान नहीं भूला जा सकता

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: देश की आजादी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनके सपनों को पूरा करने की जिम्मेदारी आज हम सबकी है। इसलिए देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए हम सभी को अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करना होगा।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला ने यह बात कही। रौतेला ने कहा कि बोस ने तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा देकर देश के युवाओं को एकजुट करने और देश की आजादी के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि देश के प्रति उनके समर्पण का ही परिणाम है कि आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। इधर एसएसजे परिसर में कर्मचारी कल्याण समिति ने भी नेताजी की जयंती पर गोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें प्रो. जगत बिष्ट, गिरीश मेहरोत्रा, डा. ललित जोशी, हेमलता अवस्थी साक्षी तिवारी ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में लता तिवारी, हर्ष कनवाल, राधा बिष्ट, दीपांशु पांडे, अरविद रौतेला, राजीव कर्नाटक, अमित बिष्ट, फाकिर खान, विनोद सिंह आदि मौजूद रहे।

------इंसेट

सोमेश्वर : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123 वीं जयंती सोमेश्वर में भी धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमेश्वर तिराहे पर एक सभा का आयोजन किया और नेताजी के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष किशोर नयाल ने कहा कि नेताजी ने देश की आजादी के लिए युवाओं को जागृत किया और मार्गदर्शन भी दिया। नयाल ने कहा कि नेताजी के सपनों को पूरा करना वर्तमान परिस्थितियों में प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है। इस मौके पर भुवन दोसाद, विजय सैनारी, दीपक बोरा, लाल सिंह बजेठा, प्रकाश खाती, संतोष कुमार, प्रकाश बिष्ट, हीरा मेहरा, ललित मोहन, सुरेंद्र, हेम, कैलाश, अंशुल, गणेश, बालम भाकुनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी