एसिड अटैक का आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : भैंसियाछाना ब्लॉक के दशों गांव में एसिड पीड़िता की मौत के बाद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 11:14 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 11:14 PM (IST)
एसिड अटैक का आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा
एसिड अटैक का आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : भैंसियाछाना ब्लॉक के दशों गांव में एसिड पीड़िता की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। बुधवार को पीड़िता का शव गांव पहुंचने के बाद परिजनों ने आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हंगामा किया। लेकिन चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान अटैक का आरोपित गिरफ्तारी के लिए अनफिट निकला, जिस कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

बीते दस सितंबर को दशों गांव निवासी रघुनाथ सिंह ने पारिवारिक कलह के चलते अपने ही भाई के परिवार एसिड से अटैक कर दिया था। हालांकि इस घटना में वह भी बुरी तरह झुलस गया था। लेकिन एसिड अटैक की एक पीड़िता जया देवी (33)पत्‍‌नी दीवान सिंह की दो दिन पहले उपचार के दौरान दिल्ली में मौत हो गई थी। बुधवार को परिजन जया का शव लेकर गांव पहुंचे और आरोपित को पकड़ने की मांग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। मृतका के परिजनों का कहना था कि वारदात के इतने दिन बीतने के बाद भी अभी तक आरोपित को सलाखों के पीछे नहीं डाला गया। परिजनों ने आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की और गिरफ्तारी तक शव न उठाने की चेतावनी दे डाली। बुधवार को काफी देर के हंगामे के बाद प्रशासन ने रेगुलर व राजस्व पुलिस के साथ चिकित्सकों की एक टीम गांव में भेजी और आरोपित का चिकित्सकीय परीक्षण कराया। लेकिन परीक्षण के दौरान आरोपित मेडिकल में अनफिट पाया गया। जिस कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। अफसरों द्वारा आरोपित को ठीक होने पर पकड़ने के आश्वासन के बाद परिजन बमुश्किल मानें और गमगीन माहौल में मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

-------------

एसिड मामले के आरोपी की हालत अभी ठीक नहीं है। पुलिस उस पर पूरी नगर रखे हुए है। जैसे ही चिकित्सक उसकी ठीक होने की मेडिकल रिपोर्ट देंगे उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-पी रेणुका देवी, एसएसपी, अल्मोड़ा

chat bot
आपका साथी