कोरोना वायरस से बचने के लिए अल्मोड़ा बाजार में बने गोल घेरे

अल्मोड़ा जिले में संपूर्ण लॉकडाउन तो असरदार रहा। हालांकि इससे पूर्व तीन घंटे के लिए खरीदारी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2020 06:11 AM (IST)
कोरोना वायरस से बचने के लिए अल्मोड़ा बाजार में बने गोल घेरे
कोरोना वायरस से बचने के लिए अल्मोड़ा बाजार में बने गोल घेरे

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जिले में संपूर्ण लॉकडाउन तो असरदार रहा। हालांकि इससे पूर्व तीन घंटे के लिए खुल रहे बाजार में हड़बड़ी मचाते हुए लोग एहतियात नहीं बरत रहे हैं। भीड़ लगाने पर कोरोना के मद्देनजर संक्रमण का खतरा बना हुआ है। मुख्य बाजार हो या धारानौला का बाजार, लोग तय समय के बीच खरीदारी को उमड़ रहे हैं। हालांकि मुख्य बाजार में प्रशासन की ओर से एक मीटर के दायरे में ग्राहकों के खड़े होने के लिए गोले बनाए दिए गए हैं लेकिन पालन कम ही कर रहे हैें। गुरुवार को तीन घंटे तक बाजार में आपाधापी सा माहौल रहा। हालांकि सुबह 10 बजे बाद धीरे धीरे पूरे लॉकडाउन में लोग सहयोग करते दिखे। सोमेश्वर, जागेश्वर, जैंती, पनुवानौला, धौलछीना, बाड़ेछीना, लमगड़ा आदि क्षेत्रों में भी लॉकडाउन रहा।

==================

कालाबाजारी को लेकर चेतावनी

एसडीएम सीमा विश्वकर्मा व सीओ वीर सिंह ने अचानक बाजार में छापा मारा। इस दौरान दोगुने दाम में मास्क बेचते लोगों को चेतावनी दी। साथ ही दुकानदारों से कालाबाजारी न करने की चेतावनी भी दी।कोतवाल अरुण वर्मा ने लोगों से घरों में ही रुकने की अपील की।

===================

रानीखेत व द्वाराहाट भी पूरा बंद

रानीखेत/द्वाराहाट : कोरोना वायरस को मात देने के लिए पर्यटन नगरी व द्वाराहाट क्षेत्र में भी लॉकडाउन प्रभावी रहा। हालांकि प्रात: सात से दस बजे तक खरीदारी को उमड़ रही भीड़ अब भी दूरी बनाने में सुस्ती दिखा रही। निषेधाज्ञा के अनुपालन को पुलिस व प्रशासनिक टीम जायजा लेती रही। उधर स्याल्दे, ताड़ीखेत, सौनी बाजार, मानिला, मौलेखाल आदि इलाकों में भी लोग निषेधाज्ञा के दौरान घरों में ही रहे।

chat bot
आपका साथी