बिना सूचना के ग्राहकों को अलग-अलग कार्यालयों में किया संबंद्ध

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : गैस सर्विस की कार्यप्रणाली अब ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए परेशान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Feb 2018 05:38 PM (IST) Updated:Wed, 14 Feb 2018 08:45 PM (IST)
बिना सूचना के ग्राहकों को अलग-अलग कार्यालयों में किया संबंद्ध
बिना सूचना के ग्राहकों को अलग-अलग कार्यालयों में किया संबंद्ध

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : गैस सर्विस की कार्यप्रणाली अब ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग ने बिना सूचना के उनके गैस कनेक्शनों को अन्य गोदामों से संबंद्ध कर दिया है। जिस कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सामाजिक कार्यकर्ता शिवराज सिंह बिष्ट ने कहा है कि पहले ग्रामीण क्षेत्रों को अल्मोड़ा गैस ऑफिस से रसोई गैस की आपूर्ति की जाती थी। लेकिन कुछ समय से विभाग ने अलग अलग क्षेत्रों में अनेक कार्यालय स्थापित कर दिए हैं। बिष्ट ने कहा है कि विभाग ने पहले जैंती क्षेत्र के लोगों को धारानौला गैस सर्विस से जोड़ा था। लेकिन कुछ दिनों पहले गैस सर्विस के अधिकारियों ने वहां के कनेक्शनों को दन्यां गैस गोदाम में संबंद्ध कर दिया है। साथ ही गैस बुक में दन्यां गोदाम के नंबर भी अंकित कर दिए है। बिष्ट ने कहा है कि विभाग ने अपना एक कार्यालय जैंती में खोला है। लेकिन वहां के उपभोक्ताओं को उस कार्यालय से नहीं जोड़ा गया है। जिस कारण उपभोक्ता कभी धारानौला तो कभी दन्यां के चक्कर काट रहे हैं। पर फिर भी उन्हें रसोई गैस नहीं मिल पा रही है। इधर इंडेन गैस के अधिकारियों को कहना है कि उपभोक्ताओं की समस्या को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

=================

पांच गांवों के करीब तीस उपभोक्ता है परेशान

अल्मोड़ा : इंडेन गैस सर्विस की गलती के कारण जैती क्षेत्र के पांच गांवों के दो दर्जन से अधिक उपभोक्ता परेशान हैं। जैंती क्षेत्र के ग्राहक पान सिंह बिष्ट ने बताया कि क्षेत्र के कुटौली, सुम्याली, सुनाड़ी, जैंती व संग्रोली क्षेत्र के करीब तीस उपभोक्ताओं को अन्य गोदाम से संबंद्ध किया गया है। जिस कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

=============

उपभोक्ताओं की गैस बुक में गलत फीडिंग होने के कारण यह समस्या सामने आई है। इसे ठीक करने की प्रक्रिया थोड़ी लंबी है। लेकिन फिर भी इसे शीघ्र ठीक करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

- राजीव कुमार, प्रबंधक, अल्मोड़ा गैस सर्विस

chat bot
आपका साथी