508 युवाओं को रोजगार की जगी उम्मीद

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा राजकीय इंटर कॉलेज में गुरुवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Feb 2019 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 28 Feb 2019 06:06 PM (IST)
508 युवाओं को रोजगार की जगी उम्मीद
508 युवाओं को रोजगार की जगी उम्मीद

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : राजकीय इंटर कॉलेज में गुरुवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले में पंद्रह सौ अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से 1010 युवाओं ने अपना पंजीयन कराया। इसमें विभिन्न कंपनियों ने 508 युवाओं को नियुक्ति के लिए शार्टलिस्ट किया।

रोजगार मेले को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कहा कि कौशल भारत सशक्त भारत के सपने को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार पूरे प्रयास कर रही है। युवाओं को रोजगार मिल सके इसके लिए लगातार रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। युवाओं को चाहिए कि इन शिविरों का लाभ उठाएं और बेरोजगारी की समस्या को दूर कर आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करें। विशिष्ठ अतिथि रघुनाथ सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान में पूरे देश में बेरोजगारी की समस्या है। ऐसे में इस तरह के मेले इस समस्या को दूर करने में मील के पत्थर साबित होंगे। कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय के स्टेट हैड जयकांत सिंह ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में मेले का आयोजन कर विभिन्न कंपनियों और नियोजकों को आमंत्रित कर स्थानीय युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए इस मेले का आयोजन किया गया है। इस रोजगार मेले में पंद्रह सौ अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से 1010 युवाओं ने अपना पंजीकरण कराया। विभिन्न कंपनियों ने मेले के दौरान 508 युवाओं की नियुक्ति के लिए उन्हें शार्टलिस्ट किया। रोजगार मेले में सीडीओ मनुज गोयल, एसडीएम विवेक रॉय, एएस बिष्ट, ललित मोहन मेहता, धर्मेद्र बिष्ट, चंद्र प्रकाश फुलोरिया समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

-------------------

पांच को मिला कौशल सारथी सम्मान

जीआईसी में आयोजित रोजगार मेले में पांच लोगों को स्वरोजगार के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पांच लोगों को सम्मानित भी किया गया। जिनमें मोहन सिंह खोलिया, महेश आर्या, गीता रावत, नवीन कुमार, निशा रानी शामिल हैं। अतिथियों ने पांचों लोगों को स्मृति चिह्न दिया और अधिक से अधिक लोगों को स्वरोजगार के लिए जागरूक करने को कहा।

-----------------------

इन कंपनियों ने मेले में लिया भाग

सिडकुल पंतनगर, देहरादून, हरिद्वार, सितारगंज, अशोका लियोलैंड, रॉयल इंडिया, श्रीराम जनरल इंश्योरेंस, वोन इंडिया, आदित्य इंटरप्राइजेज, कैलीबर बिजनैस स्पोर्ट मैनेजमेंट, आइसीआइसीआइ, जिला उद्योग केंद्र, आरसेटी, होटल एसोसिएशन, सेवायोजन समेत 34 कंपनियों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी