मानव तस्करी पर भड़के लोग

By Edited By: Publish:Fri, 10 Jan 2014 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2014 05:12 PM (IST)
मानव तस्करी पर भड़के लोग

जाका, अल्मोड़ा : हल्द्वानी में मानव तस्करी व देह व्यापार के मामले का भंडाफोड़ होने के बाद इस मामले में लिप्त गिरोह के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग मुखर हो उठी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को अल्मोड़ा में विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपे गए। जिनमें रैकेट का पर्दाफाश करने तथा इस गैरकानूनी धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाने की पुरजोर मांग की गई।

यह घटना शुक्रवार को जिला मुख्यालय में दिनभर खूब चर्चा में रही। पुलिस द्वारा मानव तस्करी व देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों के इसी शहर का निवासी होने के कारण घटना को लेकर लोगों में कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। इसी कड़ी में विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने इस घटना के खुलासे की मांग को लेकर शहर में प्रदर्शन किया। यहां शिखर तिराहे में एकत्र विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी व एसपी कार्यालय पहुंचे। इसके बाद प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन सौंपते हुए मानव तस्करी व देह व्यापार में लिप्त गिरोह के संबंधों की गहराई से पड़ताल करने और राजधानी देहरादून तक फैले नेटवर्क का पर्दाफाश करने की मांग की गई। उन्होंने शहर में संदिग्ध ब्यूटी पार्लर संचालकों की जांच करने तथा बाहरी लोगों का सत्यापन कराने पर जोर दिया। प्रदर्शन करने वालों में विहिप विभाग अध्यक्ष कृष्णा कांडपाल, जिलाध्यक्ष मंगल सिंह बिष्ट, युवा मोर्चा प्रदेश मंत्री दीपक पांडे, सचिन जोशी, संजय जोशी, प्रकाश लोहनी, संजय सैनारी, योगेन्द्र नयाल, गोविंद कनवाल, श्याम लाल, गगन जोशी समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

------------------

::::::::: इनसेट

पालिका सदस्यों ने भी कठोर कार्रवाई की मांग उठाई

अल्मोड़ा: मानव तस्करी व देह व्यापार की शर्मनाक घटना के खुलासे के बाद यहां पालिका सदस्यों की आपात बैठक में घटना की कड़े शब्दों में निंदा की गई और इन कुकृत्यों में लिप्त आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की गई। पालिका सदस्यों ने कहा कुकृत्यों में शामिल मीडिया कर्मी महेश राठौर, सहयोगी सावेज खान, ब्यूटी पार्लर संचालक वसीम और कमला खम्पा ने शहर की ख्याति पर बदनुमा धब्बा लगाया है, इसलिए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाए। बैठक की अध्यक्षता जीवन नाथ वर्मा व संचालन हेमचंद्र तिवारी ने किया। बैठक में पालिका सदस्य मुकेश नेगी, सचिन आर्य, राजेंद्र तिवारी, श्याम पांडे, जगमोहन बिष्ट, अशोक पांडे, अख्तर हुसैन, विद्या बिष्ट, सिमी धवन, सरिता टम्टा, कंचन भट्ट, राधा नेगी, गिरीश नाथ गोस्वामी, विनय विल्सन आदि मौजूद थे।

-----------------

आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करे प्रशासन

अल्मोड़ा: मानव तस्करी व देह व्यापार की घटना के तार अल्मोड़ा शहर से जुड़े होने के कारण कई संगठनों ने इस मामले में जिला प्रशासन से अविलंब हस्तक्षेप करते हुए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की गुहार लगाई है। भाजपा अनुसूचित मोर्चा और उत्तराखंड वाल्मीकि कल्याणकारी महासभा के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपे और जिस्म फरोशी के धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की। ज्ञापन सौंपने वालों में अनुसूचित मोर्चा जिला उपाध्यक्ष प्रमोद वाल्मीकि, नगर अध्यक्ष धरमवीर, संतोष कुमार, मनीष कुमार, पंकज कुमार, कंचन कुमार शामिल थे। इधर वाल्मीकि कल्याणकारी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष एके सिकंदर पवार द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में मीडिया के नाम पर देह व्यापार कराने वालों को बेनकाब करने की मांग की गई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी