Yellow Health ATM लगा रोडवेज बस स्टैंड पर, 100 रुपये में 18 बीमारियों की होगी जांच

हर व्यक्ति निरोग और स्वस्थ रहे इस अभियान को पूरा करने के लिए मंगलवार को रोडवेज बस स्टैंड पर येलो हेल्थ एटीएम लगाया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 07:32 PM (IST)
Yellow Health ATM लगा रोडवेज बस स्टैंड पर, 100 रुपये में 18 बीमारियों की होगी जांच
Yellow Health ATM लगा रोडवेज बस स्टैंड पर, 100 रुपये में 18 बीमारियों की होगी जांच

वाराणसी, जेएनएन। हर व्यक्ति निरोग और स्वस्थ रहे, इस अभियान को पूरा करने के लिए मंगलवार को रोडवेज बस स्टैंड पर येलो हेल्थ एटीएम लगाया गया। बस स्टैंड पर आने वाले यात्री 100 रुपये में 18 बीमारियों की जांच करा सकेंगे। यदि दो जांच नहीं कराते हैं तो यह राशि 50 रुपये हो जाएगी। येलो हेल्थ एटीएम में जांच कराने के साथ कुछ ही देर में जांच रिपोर्ट यात्री के हाथ में होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट और सपना है कि हर व्यक्ति निरोग रहे। इसको लेकर ग्राम पंचायत स्तर से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर येलो हेल्थ एटीएम लगाए जा रहे हैं। लखनऊ और कानपुर रोडवेज बस स्टैंड के बाद प्रदेश में बनारस रोडवेज बस स्टैंड पर लगाया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री के जिले गोरखपुर में और गाजियाबाद बस स्टैंड पर येलो हेल्थ एटीएम लगाने की योजना है। कंपनी के मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि बस स्टैंड पर येलो हेल्थ एटीएम लगा दिया गया है। एक-दो दिन के अंदर शुरू हो जाएगा। कहा कि वर्तमान परिवेश और भाग-दौड़ की जिंदगी में लोग समय से अपना उपचार नहीं करा पाते हैं। कुछ लोग जानबूझकर लापरवाही करते हैं और बीमारी गंभीर रूप ले लेती है। ऐसे में यहां जांच कराने में काफी हद तक लोगों को अपनी बीमारी के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

ये जांचें करेगी मशीन

शरीर का भार, शरीर में फैट की मात्रा, प्रोटीन मास, बॉडी मिनरल कंटेंट, बोन मिनरल कंटेंट, बीएमआर, प्रोटीन मास, स्केलटन मसल्स मास, एसपीओटू, ब्लड शुगर।

तीन प्रकार की जांच

शरीर की तीन प्रकार जांच हेल्थ एटीएम करेगी। मशीन आपको यह भी बताएगी कि आप का वेट ज्यादा या कम तो नहीं है। अगर वेट अधिक है तो सुझाव देगी कि कितने कैलोरी डायट आपको कम करने की जरूरत है। साथ ही एक्सरसाइज करने की सुझाव भी देगी।

chat bot
आपका साथी