पूर्वांचल में दोपहर बाद झूमकर बरस पड़े बादल, तापमान में भी आई काफी गिरावट Varanasi news

पूर्वांचल में मौसम का रुख दोबारा बदला हुआ नजर आ रहा है उमस के बीच बादलों की आवाजाही अब बूंदाबांदी और बारिश भी करा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 09 Sep 2019 08:58 AM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2019 02:55 PM (IST)
पूर्वांचल में दोपहर बाद झूमकर बरस पड़े बादल, तापमान में भी आई काफी गिरावट Varanasi news
पूर्वांचल में दोपहर बाद झूमकर बरस पड़े बादल, तापमान में भी आई काफी गिरावट Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख दोबारा बदला हुआ नजर आ रहा है। उमस के बीच बादलों की आवाजाही अब बूंदाबांदी भी करा रही है। सोमवार की सुबह बादलों की आवाजाही के बीच मौसम खुशनुमा बना रहा। कुछ जगहों पर सुबह बूंदाबांदी भी दर्ज की गई, दोपहर तक धूप छांव का सिलसिला चलता रहा। हालांकि दाेपहर बाद आसमान काले बादलों के कब्‍जे में आ गया और झूमकर काफी देर तक बरसात होती रही। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सप्‍ताह भर तक बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और बादल बारिश भी करा सकते हैं। रविवार की शाम और सोमवार की दोपहर के बाद कई इलाकों में बूंदाबांदी और जोरदार बारिश होने के बाद तापमान में काफी गिरावट आई है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार मानसून अब समाप्‍त होने के दौर में है। लगभग पखवारे भर तक बारिश की स्थितियां बनी रहेंगी। इसी के साथ ही तापमान में अब धीरे धीरे गिरावट आने लगी है। सितंबर माह के दूसरे पखवारे तक मौसम का रुख दोबारा बदलेगा और माह के आखिर तक न्‍यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास तक आ सकता है। इसके साथ ही सर्दियों की शुरूआत पूर्वांचल में हो जाएगी। हालांकि इससे पूर्व पूर्वांचल में मानसूनी सक्रियता के असर से बूंदाबांदी और बारिश का दौर जारी रहेगा।

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा वहीं न्‍यूनतम तापमान 26.1 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम आर्द्रता 79 और न्‍यूनतम आर्द्रता 73 फीसद दर्ज किया गया। वहीं मौसम विभाग की ओर से जारी सैटे‍लाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल के आसपास बादलों की आवाजाही की स्थिति बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी