Varanasi City Weather Update : बादलों की कैद में सारा आकाश, पीछे आ रहा गलन का दौर

वाराणसी सहित पूर्वांचल में अनुमानों के अनुसार ही बादलों की सक्रियता बनी हुई है। आसमान में बादलों की आवाजाही का दौर तो हुआ और दिन चढ़ने के साथ ही गलन भरी ठंडी हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर विवश भी किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 09:55 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:29 AM (IST)
Varanasi City Weather Update :  बादलों की कैद में सारा आकाश, पीछे आ रहा गलन का दौर
वाराणसी सहित पूर्वांचल में अनुमानों के अनुसार ही बादलों की सक्रियता बनी हुई है।

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी सहित पूर्वांचल में अनुमानों के अनुसार ही बादलों की सक्रियता बनी हुई है। आसमान में बादलों की आवाजाही का दौर तो हुआ और दिन चढ़ने के साथ ही गलन भरी ठंडी हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर विवश भी किया। वहीं सुबह आसमान में कोहरा छाया रहा। जिसकी वजह से धूप नदारद रही और सुबह वातावरण गलन की कैद में रहा। 

सुबह से ही घने बादल और धुंध बनारस में छाया रहा, जिससे ठंड की रफ्तार में तेजी देखी जा रही है। बनारस का न्यूनतम तापमान अलसुबह 12 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था, वहीं औसतन यह 18 डिग्री सेल्सियस पर काबिज है। इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट के अनुसार आज बनारस में धूप निकलने की संभावना बेहद कम है।आज का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस का अनुमान है, वहीं न्यूनतम यह 13 तक जाएगा। जबकि गुरुवार को न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

इस बीच बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव के अनुसार इन बादलों से काशी में बारिश की कोई प्रबल संभावना नहीं बन रही है। हां, धुंध के बाद कोहरे की शुरूआत अब से हो जाएगी। दो दिन के अंदर ठंड और भी तेजी से बढ़ेगा और बादल दो से तीन दिन में ही छंट जाएंगे। अमूमन, बहुत कम ही देखा गया है कि नवंबर में ही ठंड का इतना प्रकोप बढ़ा हो। इससे कयास है कि आगे आने वाले दिनों में ठंड की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ेगी, जिससे अब प्रशासन व लोगों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी