वाराणसी में दो सौ रुपये के भ्‍ाी बाजार में आ चु‍के हैं नकली नोट, आप भी हो जाएं सावधान

वाराणसी में दो सौ रुपये के भ्‍ाी बाजार में अब नकली नोट अा चुके हैं। आप को भी अब सावधान हो जाने की जरूरत है। दरअसल बड़े नोटों पर लोगाें की नजर अधिक होती है लिहाजा कम मूल्‍य के नोटों को खपाने का बाजार में चलन बढ़ रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 04:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 04:08 PM (IST)
वाराणसी में दो सौ रुपये के भ्‍ाी बाजार में आ चु‍के हैं नकली नोट, आप भी हो जाएं सावधान
वाराणसी जिले में दो सौ रुपए के भ्‍ाी बाजार में अब नकली नोट अा चुके हैं।

वाराणसी, जेएनएन। जिले में बड़े ही नहीं बल्कि दो सौ रुपये के भ्‍ाी बाजार में अब नोट अा चुके हैं। आप को भी अब सावधान हो जाने की जरूरत है। दरअसल बड़े नोटों पर लोगाें की नजर अधिक होती है लिहाजा कम मूल्‍य के नोटों को खपाने का बाजार में चलन बढ़ रहा है। लिहाजा आप भी अब नकली नोटों को लेकर सावधान हो जाएं। मिर्जामुराद क्षेत्र के बेनीपुर गांव स्थित सब्जीमंडी से गुरुवार की रात नकली नोट संग गिरफ्तार मीरजापुर जिले के देहात कोतवाली निवासी लक्ष्मण कुमार कश्यप नामक युवक के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया गया।

मिर्जामुराद थानाप्रभारी सुनीलदत्त दुबे ने बताया कि लक्ष्मण के पास दो-दो सौ रुपये के कुल सात नोट रहे, जिसमें तीन नोट से वह बेनियाबाग और रोहनिया में खरीददारी भी कर चुका था। जेब से दो- दो सौ रुपए के चार नकली नोट, पांच सौ नगद रुपया, दो एटीएम, दो आधारकार्ड व एक एंड्रायड मोबाइल मिला है। पुलिस की पूछताछ में युवक कभी ससुर द्वारा नोट देने तो कभी रास्ते में नोट गिरे मिलने की बात कह कर बरगलाता रहा। एटीएस की टीम भी थाने पहुंच युवक से पूछताछ की पर कोई कामयाबी नही मिली। आशंका है कि युवक किसी नकली रैकेट के सम्पर्क में आकर कही से नकली नोट लेकर उसका फायदा उठाता रहा होगा।

chat bot
आपका साथी