रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस पर चालक-परिचालक को परिवहन निगम देगा 1200 रुपये का प्रोत्साहन

रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस पर्व को देखते हुए शासन ने रोडवेज कर्मचारियों को तोहफा प्रदान किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 09 Aug 2019 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 09 Aug 2019 10:09 PM (IST)
रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस पर चालक-परिचालक को परिवहन निगम देगा 1200 रुपये का प्रोत्साहन
रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस पर चालक-परिचालक को परिवहन निगम देगा 1200 रुपये का प्रोत्साहन

आजमगढ़, जेएनएन। रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस पर्व को देखते हुए शासन ने रोडवेज कर्मचारियों को तोहफा प्रदान किया है। लगातार छह दिन तक ड्यूटी करने वाले चालक व परिचालक को अतिरिक्त 1200 रुपये प्रोत्साहन स्वरुप प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा वर्कशाप के तकनीकी कर्मचारियों को भी वेतन के अलावा 500 रुपया प्रदान किया जाएगा। इससे रोडवेज कर्मचारियों में हर्ष की लहर व्याप्त है। रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर जनपद से कुल 90 रोडवेज की अतिरिक्त बसें चलाई जा रही हैं।

रक्षा बंधन व पंद्रह अगस्त एक दिन पड़ रहा है। इसकी वजह से शासन की तरफ से रोडवेज यात्रा करने वाली बहनों के लिए 14 अगस्त की रात से 15 अगस्त की आधी रात तक निश्शुल्क यात्रा की घोषणा की है। प्रोत्साहन योजना 13 अगस्त से 18 अगस्त तक प्रभावी रहेगी। संविदा चालक व परिचालक को 1.26 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से प्रदान किया जाता है। रक्षाबंधन के मद्देनजर अंतरजनपदीय बस संचालन करने वाले चालक व परिचालक को प्रतिदिन 300 किलोमीटर तक यात्रा करने पर किलोमीटर के हिसाब के अलावा प्रतिदिन 200 रुपये प्रोत्साहन मिलेगा। यानी छह दिन तक कार्य करने पर इनको 1200 रुपये कुल प्रोत्साहन प्रदान की जाएगी। यह संविदा व रेगुलर चालक परिचालक दोनों पर लागू रहेगा। इसी प्रकार उपनगरीय में 1500 किलोमीटर की यात्रा करने वाले चालक परिचालक व नोएडा डिपो तक 1500 किमी तक यात्रा करने वाले चालक परिचालक को 1200 रुपये प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। इसके लिए सभी चालक व परिचालकों की लिस्ट बनाई जा रही है। इसके अलावा यह भी निर्देश जारी किया जा रहा है कि चालक व परिचालक हर स्टापेज से सवारी को उठाएंगे।

बोले अधिकारी :  हमारे यहां पर्याप्त संख्या में बस हैं। ऐसे में इन छह दिनों में बस की कमी नहीं होने दी जाएगी। हर हाल में जिस क्षेत्र में यात्री को जरूरत होगी, बस चलाई जाएगी। बस यात्रियों की संख्या होनी चाहिए। हर चालक परिचालक को उसका लाभ छठ दिन की ड्यूटी करने के बाद मिल जाएगी।

-पीके तिवारी, आरएम आजमगढ़ मंडल।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी