Top Varanasi News Of The Day, 10 september 2019 : हरदत्तपुर स्टेशन के समीप वंदे भारत का पॉवर फेल, प्लेटफार्म नंबर पांच से परिचालन शुरू, यौम-ए-आशूरा : खेराजे-अकीदत किया पेश

बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 05:10 PM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 05:10 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 10 september 2019 : हरदत्तपुर स्टेशन के समीप वंदे भारत का पॉवर फेल, प्लेटफार्म नंबर पांच से परिचालन शुरू, यौम-ए-आशूरा : खेराजे-अकीदत किया पेश
Top Varanasi News Of The Day, 10 september 2019 : हरदत्तपुर स्टेशन के समीप वंदे भारत का पॉवर फेल, प्लेटफार्म नंबर पांच से परिचालन शुरू, यौम-ए-आशूरा : खेराजे-अकीदत किया पेश

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें हरदत्तपुर स्टेशन के समीप वंदे भारत का पॉवर फेल, प्लेटफार्म नंबर पांच से परिचालन शुरू, यौम-ए-आशूरा : खेराजे-अकीदत किया पेश, पूर्वांचल में मौसम का बदलने लगा रुख, गूंजेगी रणभेरी और सजेगा रण आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

हरदत्तपुर स्टेशन के समीप वंदे भारत का पॉवर फेल, यात्रियों ने किया हंगामा

हरदत्तपुर स्टेशन के समीप मंगलवार को दिन में 2.07 बजे ओएचई ट्रिप होने से वंदे भारत एक्सप्रेस का पॉवर फेल हो गया। इसके चलते उतपन्न दुश्वारियों से नाराज यात्री हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंचे ट्रैक्शन विभाग के कर्मचारियों ने फाल्ट को दूर किया।

कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच से परिचालन शुरू, जानकारी बोर्ड को भेजी गई

कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच से सोमवार देर शाम ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया। 29 सितंबर को ट्रैक के धंसने पर रेलवे बोर्ड ने उसे वाशेबल (धोने योग्य) बनाने की अनुमति दी थी। इंजीनियरिंग विभाग ने 12 दिनों का ब्लाक लिया तो परिचालन विभाग ने 14 ट्रेनों को निरस्त कर दिया था। निर्धारित अवधि से तीन दिन पूर्व ट्रैक चालू होने से निरस्त ट्रेनें पटरी पर लौट आएंगी, जिससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

यौम-ए-आशूरा : इमामचौक पर बैठाए ताजिए, रात भर उमड़ते रहे जायरीन, खेराजे-अकीदत किया पेश

हजरत इमाम हुसैन व उनके साथी मजहबे इस्लाम की खातिर शहीद हुए। कर्बला में उनकी शहादत ने इस्लाम और इंसानियत को बुलंदी दी। इस अजीम शहादत की याद ताजा करते हुए मंगलवार को शहर के विभिन्न इमामचौक से ताजिये के जुलूस निकाले गए। सदर इमामबाड़ा सरैंया, दरगाह फातमान व भवनिया कब्रिस्तान में देर शाम तक सैकड़ों ताजिये ठंडे किए गए।

पूर्वांचल में मौसम का बदलने लगा रुख, जानें कैसा रहेगा सप्‍ताह भर के मौसम का हाल

पूर्वांचल में मौसम का रुख दोबारा इन दिनों बदला हुआ है, उमस के साथ ही बादलों की आवाजाही और बूंदाबांदी का भी दौर चल रहा है। सोमवार को बारिश के बाद तापमान भी कम हुआ है और बादलों की आवाजाही से गर्मी का असर भी कम हुआ है। मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक आने वाले सप्‍ताह भर तक माैसम का अमूमन यही असर देखने को मिलेगा। मंगलवार की सुबह हालांकि बादलों की आवाजाही रही मगर दिन चढ़ने के साथ ही बादलों का असर कम हुआ है धूप भी खिली।

गूंजेगी रणभेरी और सजेगा रण, रावण करेगा अट्टहास तो राम फ‍िर चढाएंगे प्रत्‍यंचा

रामनगर की विश्‍व प्रसिद्ध रामलीला अब मुक्‍ताकाशीय मंच पर जल्‍द ही आकार लेने लगेगी। जी हां, रामनगर की विश्व प्रसिद्ध रामलीला का शुभारंभ अनंत चतुर्दशी पर रावण जन्म व क्षीर सागर की झांकी से ही होता है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान की लीला का आरंभ चतुर्दशी तिथि में 12 सितंबर को होगा। इसके साथ ही काशी की यूनेस्‍को में शामिल यह परंपराआें की रामलीला एक माह तक काशी में राम और उनकी लीलाओं से गुलजार रहेगी। काशी नरेश द्वारा काशी के उपनगर कहे जाने वाले रामनगर में रामलीला के किरदारों की आरती उतारने के साथ ही हर हर महादेव के नारों संग काशी गूंज उठेगी।

chat bot
आपका साथी