इस बार भरत मिलाप में नहीं निकलेगा लाग, बिना पास के किसी को नहीं मिलेगा प्रवेश

वाराणसी में लक्खा मेला यानी भरत मिलाप इस बार बड़ा गणेश स्थित अयोध्या भवन में हो रहा है। हर बार यह नाटी इमली मैदान में होता रहा है। इस बार कोरोना महामारी के कारण भरत मिलाप का मंचन प्रतीकात्मक रूप से हो रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 12:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 12:33 PM (IST)
इस बार भरत मिलाप में नहीं निकलेगा लाग, बिना पास के किसी को नहीं मिलेगा प्रवेश
काशी का लक्खा मेला यानी भरत मिलाप इस बार बड़ा गणेश स्थित अयोध्या भवन में हो रहा है।

वाराणसी, जेएनएन। काशी का लक्खा मेला यानी भरत मिलाप इस बार बड़ा गणेश स्थित अयोध्या भवन में हो रहा है। हर बार यह नाटी इमली मैदान में होता रहा है। इस बार कोरोना महामारी के कारण भरत मिलाप का मंचन प्रतीकात्मक रूप से हो रहा है। इस बार भरत मिलाप में हर बार निकलने वाला लाग इस बार नहीं निकलेगा। बिना पास के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

छत पर बनेगा चित्रकूट, हॉल में होगी अयोध्या

चित्रकूट रामलीला समिति के अध्यक्ष पंडित मुकुंद उपाध्याय ने बताया कि अयोध्या भवन की छत पर इस बार चित्रकूट बनाया जा रहा है, भवन के हाल में अयोध्या बन रही है। हनुमान जी इस बार छत पर बने चित्रकूट से नीचे हाल में बने अयोध्या में भरत जी के पास संदेश लेकर आएंगे। उसके बाद भरत जी छत पर बने चित्रकूट और अयोध्या की सीमा पर जाएंगे। वहीं पर भरत मिलाप का मंचन होगा।

इस बार होंगे मात्र पचास दर्शक

हर बार इस लीला का मंचन देखने के लिए हजारों ही नहीं बलिक लाखों दर्शकों की भीड़ उमड़ती थी। इस बार कोरोना के कारण मात्र पचास दर्शक ही लीला के मंचन का आनंद ले सकेंगे।

chat bot
आपका साथी