आईआईटी बीएचयू के कर्मचारी के घर में घुसकर चोरों ने लाखों का माल किया पार

रविवार की देर रात गणेशपुरी कॉलोनी में रहने वाले आईआईटी बीएचयू के एक कर्मचारी के घर में घुसकर अज्ञात चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया, घटना की जानकारी सुबह हुई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 12:28 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 02:45 PM (IST)
आईआईटी बीएचयू के कर्मचारी के घर में घुसकर चोरों ने लाखों का माल किया पार
आईआईटी बीएचयू के कर्मचारी के घर में घुसकर चोरों ने लाखों का माल किया पार

वाराणसी (जेएनएन) । पुलिस की रात्रिकालीन गश्त लगभग बंद हो चुकी है। यदि फैंटम के सिपाही रात्रि में दिखते भी हैं तो बस वसूली के लिए। पुलिस की इस लचर कार्यप्रणाली से चोरी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिल रही है। ताजा मामला लंका थाना क्षेत्र से जुड़ा है। यहां रविवार की देर रात गणेशपुरी कॉलोनी में रहने वाले आईआईटी बीएचयू के एक कर्मचारी के घर में घुसकर अज्ञात चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। सोमवार की सुबह पर भुक्तभोगी घर पहुंचे तो मामले की जानकारी हुई। पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

लंका थाना क्षेत्र के सुसुवाही स्थित गणेशपुरी निवासी शशांक चरण भटाचार्य आईआईटी बीएचयू में नौकरी करते हैं। कालोनी में ही उनका दो मकान है। रविवार की रात्रि में एक मकान बंदकर दूसरे में सोने के लिए चले गए। उसके बाद रात्रि में किसी समय चोर दीवार फांदकर घर में घुस गए। चोरों ने बंद कमरे के ताले को तोडऩे का प्रयास किया। ताला जब नहीं टूटा तो ताला को काट कमरे में प्रवेश कर गए। अंदर घुसने के बाद चोर बर्तन सहित आभूषण व कई जरूरी सामान समेट ले गए।

चोरी की जानकारी सोमवार की सुबह भुक्तभोगी को तब हुई जब वे दरवाजा खोलकर अंदर गए। वहां जगह-जगह सामान बिखरा पड़ा था। दरवाजा भी खुला हुआ था। घटना की जानकारी उन्होंने तत्काल पुलिस को दी। सूचना के आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची जरूर मगर मौका मुआयना तक ही सीमित रही। घटना को लेकर पीडि़त परिवार में रोष है। 

आदमपुर मे सात लाख के गहने चोरी

वाराणसी आदमपुर थाना अंतर्गत ओम कालेश्‍वर मोहल्ले मे रविवार की बीती रात किसी समय मुस्तफा नामक व्यक्ति के घर मे कमरे मे रक्खी अलमारी को खोल कर लगभग सात लाख मूल्य के जेवर समेत ईगयारह हजार नगद समेत चुरा ले गये । चोरी की सूचना पर पहुंची आदमपुर पुलिस को मुस्तफा ने बताया कि द्वितीय तल पर पर वह रहते है कल रात वह अपनी पत्‍नी रिज़वान के साथ अंदर के कमरे मे सोये थे। वहीं उससे सटे दूसरे कमरे मे दो गोदरेज की अलमारी रखी है जिसका दरवाजा में ताला बंद नहीं था। लाकर की चाभी उसी मे रखी थी जिसे खोल कर सात लाख के जेवरात समेत ग्यारह हजार नगद चुरा ले गये। आदमपुर चौकी प्रभारी महेश मिश्रा ने बताया कि चोरी घर आस पास के लोगों द्वारा ही किये जाने का प्रमाण मिल रहा क्योंकि जहां चोरी हुई वहां कोई परिवार के सदस्य के अलावा नहीं जाता। अलमारी अभी चार दिन पहले मरम्मत हो कर आई है।

chat bot
आपका साथी