रोडवेज वाराणसी परिक्षेत्र के बेड़े में शामिल होंगी दस नई बसें, खराब को रोड से हटाया जाएगा

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की खटारा बसों को रिप्लेस करने की तैयारी चल रही है। प्रदेश में विभिन्न जिलों को 80 बसों का आवंटन किया गया है। इसमें दस गाड़ियां वाराणसी परिक्षेत्र के बेड़े में शामिल होंगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2022 09:39 PM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2022 09:39 PM (IST)
रोडवेज वाराणसी परिक्षेत्र के बेड़े में शामिल होंगी दस नई बसें, खराब को रोड से हटाया जाएगा
रोडवेज वाराणसी परिक्षेत्र के बेड़े में शामिल होंगी दस नई बसें

वाराणसी, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की खटारा बसों को रिप्लेस करने की तैयारी चल रही है। प्रदेश में विभिन्न जिलों को 80 बसों का आवंटन किया गया है। इसमें दस गाड़ियां वाराणसी परिक्षेत्र के बेड़े में शामिल होंगी।

लखनऊ मुख्यालय से जारी नई बसों के आवंटन की घोषणा के बाद स्थानीय स्तर पर कार्ययोजना बनाई जा रही है। गाड़ियों के डिपो वार बंटवारे को लेकर मंथन किया जा रहा है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार कंडम घोषित कुछ बसों को उनसे रिप्लेस किया जाएगा। जबकि कुछ नए रूट भी तय किए जा सकते हैं। नई गाड़ियां एक - दो दिन के अंदर वाराणासी पहुंच जाएंगी।

रोडवेज में बसों की दुर्दशा देख परिवहन मंत्री ने कुछ दिनों पूर्व संकेत दिया गया था कि जल्द ही नई बसों को खरीदा जा सकता है। बीते कुछ सालों में पाटर्स ना मिल पाने की अवस्था में बसों के ब्रेक डाउन होने की समस्या बढ़ गई थी। क्षेत्रीय कार्यशाला प्रबंधक संतोष कुमार ने बताया कि अभी दस बसें परिक्षेत्र को मिली हैं, लेकिन और बसों के लिए प्रस्ताव भेजा जायेगा।

chat bot
आपका साथी