सुपरवाइजर कर रहा था वसूली, धर्मशाला पर अवैध कब्जा

वाराणसी : तपती दोपहरी में मंगलवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम योगेश्वर राम मिश्र व विधायक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 May 2018 01:35 AM (IST) Updated:Wed, 23 May 2018 01:35 AM (IST)
सुपरवाइजर कर रहा था वसूली, धर्मशाला पर अवैध कब्जा
सुपरवाइजर कर रहा था वसूली, धर्मशाला पर अवैध कब्जा

वाराणसी : तपती दोपहरी में मंगलवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम योगेश्वर राम मिश्र व विधायक रवींद्र जायसवाल पंचक्रोशी यात्रा पर निकले। मकसद तीर्थयात्रियों के लिए की गई सुविधाओं को परखना था। अस्सी से कपिलधारा तक पांच पड़ाव की लगभग चार घंटे यात्रा के दौरान विधायक व अधिकारियों को कई स्थान पर खामियां मिलीं। भीमचंडी, रामेश्वर, शिवपुर स्थित धर्मशाला में गंदगी देख कमिश्नर ने शिफ्ट में कर्मियों की तैनाती कर समुचित सफाई व पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए कहा। धर्मशालाओं में पंखे नहीं होने पर अधिकारियों को तत्काल पंखा लगवाने को कहा। पंचक्रोशी परिक्रमा के मुख्य मार्गो पर स्थित रेलवे क्रासिंग पर पुलिस पिकेट लगाने का एसपी ट्रैफिक को निर्देश दिया। शिवपुर व कपिलधारा की धर्मशाला पर अतिक्रमण एवं कब्जा किये जाने की जानकारी पर भड़के कमिश्नर ने जिला पंचायत के अधीशासी अधिकारी को इन धर्मशालाओं का तहसील से संपत्ति विवरण निकलवाने और इसका स्वामित्व प्राप्त किए जाने का निर्देश दिया।

कपिलधारा पड़ाव पर स्थित पर्यटन विभाग के सामुदायिक शौचालय पर तैनात सुपरवाइजर द्वारा श्रद्धालुओं से रुपये लेने की शिकायत पर उसे तलब किया। चेताया कि दोबारा शिकायत मिली तो जेल भेज दिया जाएगा। कपिलधारा स्थित धर्मशाला की खाली भूमि पर 5 अस्थायी शौचालय बनाने हेतु जिला पंचायत राज अधिकारी एवं अधीशासी अधिकारी जिला पंचायत को निर्देशित किया।

शहर उत्तरी विस क्षेत्र के विधायक रवींद्र जायसवाल ने पांडेयपुर मार्ग व चौराहे को दुरुस्त कराने, सीवर के जर्जर और टूटे हुए ढक्कन को दिखाते हुए तत्काल ठीक कराने को कहा। विधायक ने अधिकारियों को सड़कों पर गंदगी व कपिलधारा धर्मशाला के पास मलबा को दिखाते हुए समुचित सफाई कराने को कहा। वहीं डीएम ने कई पड़ाव स्थल पर स्वयं हैंडपाइप चलाकर देखा कि पानी आ रहा या नहीं। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर व डीएम ने श्रद्धालुओं को लाई-चना एवं सतुआ का पैकेट बांटा। कमिश्नर ने पंचक्रोशी के सभी पड़ावों पर जीवनरक्षक दवा व एंबुलेंस संग डाक्टरों की चौबीस घंटे ड्यूटी, पर्याप्त प्रकाश और पेयजल की व्यवस्था में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी