Mirzapur की सुहानी ने नहीं खरीदी साइकिल, गुल्लक में जमा 4091 रुपये सीएम कोष में दी

मीरजापुर की कक्षा पांच की छात्रा सुहानी गुप्ता ने अपनी ख्वाइशों को दरकिनार करते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष में चार हजार 91 रुपये जमा कराया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 08:50 AM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 12:44 PM (IST)
Mirzapur की सुहानी ने नहीं खरीदी साइकिल, गुल्लक में जमा 4091 रुपये सीएम कोष में दी
Mirzapur की सुहानी ने नहीं खरीदी साइकिल, गुल्लक में जमा 4091 रुपये सीएम कोष में दी

मीरजापुर, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान जहां लोग एक-एक पैसा जुटाकर रखने की बात सोच रहे हैं वहीं नगर निवासी कक्षा पांच की छात्रा सुहानी गुप्ता (10) पुत्री सचिन नाथ गुप्ता ने अपनी ख्वाइशों को दरकिनार करते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष में चार हजार 91 रुपये जमा कराया। कोरोना पीडि़तों की मदद करने के लिए उसके हौसले को देखकर सभी ने सराहा। कहा कि ऐसे लोग मदद करने के लिए आगे आते रहेंगे तो देश में कितनी भी बड़ी विपदा आ जाए और आसानी से जीत हासिल की जा सकती है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के घंटाघर सरैया निवासी सुहानी गुप्ता (10) पुत्री सचिन नाथ गुप्ता कक्षा पांच की छात्रा है। पिता की माली हालत ठीक नहीं होने के कारण वह स्कूल बस से नहीं जा पा रही थी। इसको देखते हुए उसने एक-एक रुपये जमा कर साइकिल खरीदने का मन बनाया। इसके लिए उसने एक गुल्लक खरीदा और उसमें रुपये जमा करने शुरू कर दिए ताकि कुछ रुपये होने पर वह साइकिल खरीद ले। पिछले दो साल से पिता द्वारा जो कुछ भी पैसा दिया जाता था वह अपने गुल्लक में जमा करती रहती थी। वह इस साल साइकिल खरीदने वाली थी। इसी बीच कोरोना महामारी ने देश में पैर पसार दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंंत्री योगी आदित्यानाथ द्वारा लोगों से मदद करने की अपील करने पर उसने भी कोरोना पीडि़तों की मदद करने का मन बनाया। मंगलवार को बालिका अपने पिता के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची और नगर मजिस्ट्रेट जगदंबा ङ्क्षसह के सामने गुल्लक तोड़ा। नगर मजिस्ट्रेट ने रुपये की गिनती कराई तो 4091 रुपये पाए गए। बालिका के इस हौसले को देख नगर मजिस्ट्रेट ने कहा कि इस नन्हीं सी बालिका ने देश में आई आपदा को देखते हुए अपने ख्वाहिशों का ख्याल नहीं किया और देश हित में सोचते हुए अपनी जमा पूंजी को दान कर दिया जिसे वह सैल्यूट करते हैं।

chat bot
आपका साथी