स्वच्छता अभियान की पोल खोल रही मीरजापुर नगर की गलियां, सड़कों पर बह रहा गंदा पानी

नगर का अनगढ़ रोड हो या महंथ शिवाला सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छता अभियान की पोल खोलकर रख दे रहें है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 11 Sep 2019 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 12 Sep 2019 08:46 AM (IST)
स्वच्छता अभियान की पोल खोल रही मीरजापुर नगर की गलियां, सड़कों पर बह रहा गंदा पानी
स्वच्छता अभियान की पोल खोल रही मीरजापुर नगर की गलियां, सड़कों पर बह रहा गंदा पानी

मीरजापुर, जेएनएन। नगर का अनगढ़ रोड हो या महंथ शिवाला सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छता अभियान की पोल खोलकर रख दे रहें है। नगर पालिका में सफाई कर्मचारियों की भारी भरकम फौज होने के बावजूद नगर के अनगढ़ वार्ड में नालियां बजबजा रही हैं। साफ-सफाई नहीं होने के कारण नालियों की गंदगी सड़कों पर बह रही है, राहगीरों और मोहल्ले के लोगों को गंदे कीचड़ व पानी में से आना पड़ रहा है। वहीं नगर के महंथ शिवाला की तरफ दोपहर को हुई बारिश ने तो नगर पालिका के साफ-सफाई की पोल खोलकर रख दी। बारिश बंद होते ही सड़कों पर नालियों का गंदा पानी बहने लगा, लोगों को मजबूरन इसी गंदे पानी से होकर आना-जाना पड़ रहा था। इसके चलते लोगों में खाफी रोष दिखा।

बुधवार को स्कूल से वापस लौटते समय कई बच्चे व राहगीर गंदे पानी में गिर गए। वहीं दूसरी तरफ नगर के अनगढ़ रोड, पुरानी दशमी आदि मोहल्ले में साफ-सफाई नहीं होने से मोहल्ले में बिमारियों की भरमार हो गई है। इतनी गंदगी में लोगों को मजबूरन रहना पड़ रहा है। पानी की निकासी नहीं है। बस्ती में बच्चें बीमार हो रहे हैं। इन वार्डों के सभासदों द्वारा भी साफ-सफाई में काफी लापरवाही बरती जा रही है। स्थानीय बेनू यादव, डा. शिवलोचन सिंह यादव, राजेंद्र सोनकर, राधेश्याम, किशोरी लाल, रामू सहित कई लोगों ने नगर पालिका प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए साफ-सफाई कराने और दवा का छिड़काव कराने की मांग की। जिससे स्थानीय लोगों को इस समस्या से निजात मिल सके। फतहा में भी प्राइमरी स्कूल जाने वाले मार्ग पर भी साफ-सफाई नहीं होने से गंदगी फैली है। मो. तुफैल ने कहा कि इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी