प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा के लिए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप का वाराणसी एयरपोर्ट आगमन आज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के बाबत एयर इंडिया के विमान से आठ सदस्यीय स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप गुरुवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा। इनमें तीन एआइजी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। एसपीजी शुक्रवार की दोपहर जिले के आला अधिकारियों के साथ एडवांस सिक्योरिटी लायजनिंग बैठक करेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 10 Dec 2021 10:29 AM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 10:29 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा के लिए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप का वाराणसी एयरपोर्ट आगमन आज
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा के लिए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप का वाराणसी एयरपोर्ट आगमन आज

जागरण संवाददाता, वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के बाबत एयर इंडिया के विमान से आठ सदस्यीय स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप गुरुवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा। इनमें तीन एआइजी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। एसपीजी शुक्रवार की दोपहर जिले के आला अधिकारियों के साथ एडवांस सिक्योरिटी लायजनिंग बैठक करेगी। इसमें विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा होगी व सुरक्षा का खाका खींचा जाएगा। अधिकारियों की ओर से उनके कार्यक्रम स्थलों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम समेत विभिन्न कार्यक्रम स्थलों का एसपीजी दौरा भी करेगी। एक-दो दिन में एसपीजी के और अधिकारी भी आएंगे। इसके बाद सभी आयोजन स्थलों को एसपीजी अपने नियंत्रण में ले लेगी।

उधर, पीएम के स्वर्वेद महामंदिर आगमन के मद्देनजर आइजी जोन एसके भगत, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा मातहतों के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचे। उन्होंने मंदिर में बनाए जा रहे प्रधानमंत्री के मंच, हेलीपैड, विहंगम योग के अनुयायियों के रहने, खाने तथा सुरक्षा व यातायात व्यवस्था आदि की समीक्षा की। मौके पर कार्यक्रम के आयोजक विहंगम योग समाज के संत प्रवर विज्ञान देव महाराज व व्यवस्था में जुटे लोगों से सुरक्षा व्यवस्था व चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली व उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए। कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। यहां धीमी गति से कराए जा रहे कार्यों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यह धार्मिक कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आ रहे हैं, इसलिए सुरक्षा के लिए पंडालों, हेलीपैड, मंच, स्वर्वेद महामंदिर, मार्ग, अनुयायियों को रहने खाने का समुचित प्रबंध, हर प्वाइंट पर पुलिस जैसे आइजी, कप्तान, थानेदार की नियुक्ति होती है, उसी प्रकार विहंगम योग के स्वयंसेवकों की नियुक्ति कर उनके मोबाइल नंबर भी पुलिस को उपलब्ध कराया जाए। आसपास के कस्बों व गांवों में किराएदारों व संदिग्ध व्यक्तियों की सूची उपलब्ध कराने के लिए पुलिस को निर्देश दिए। डेढ़ घंटे निरीक्षण के दौरान उनके साथ एडिशनल एसपी, क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिषेक पांडेय, थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी सहित कई पुलिस कर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी