विश्वनाथ गली की दुकानें दूसरे दिन भी बंद कर धरने पर बैठे दुकानदार, प्रताड़ना का लगाया आरोप

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का गेट नंबर एक बंद किए जाने के विरोध में विश्वनाथ गली के कारोबारियों ने दूसरे भी शुक्रवार को दुकानें बंद कर दीं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 11 Oct 2019 01:11 PM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2019 05:28 PM (IST)
विश्वनाथ गली की दुकानें दूसरे दिन भी बंद कर धरने पर बैठे दुकानदार, प्रताड़ना का लगाया आरोप
विश्वनाथ गली की दुकानें दूसरे दिन भी बंद कर धरने पर बैठे दुकानदार, प्रताड़ना का लगाया आरोप

वाराणसी, जेएनएन। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का गेट नंबर एक बंद किए जाने के विरोध में विश्वनाथ गली के कारोबारियों ने दूसरे भी शुक्रवार को दुकानें बंद कर दीं। मंदिर प्रशासन पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया और कोतवालपुरा में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। कहा प्रशासन मनमानी पर उतारू है और लोगों को प्रताडि़त किया जा रहा है।।

वास्तव में बुधवार रात सीईओ की ओर से ध्वस्तीकरण के लिहाज से गेट नंबर एक (ढुंढिराज गणेश द्वार) बंद करने की सूचना जारी की गई। इसे गुरुवार सुबह लागू करते हुए सिर्फ अन्नपूर्णा मंदिर के लिए इस रास्ते से प्रवेश दिया गया। साथ ही बाबा दरबार में जाने के लिए गेट नंबर खोल दिया गया। हालांकि एक श्रद्धालु पर ईंट गिरने से फिर से गेट नंबर एक खोला गया। व्यापार मंडल अध्यक्ष महेशचंद्र मिश्रा ने स्पष्ट किया कि कारिडोर से हमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन घोषणा के बाद भी नक्शा सार्वजानिक नहीं किया गया। गेट नंबर एक से दो के बीच खरीदे गए भवनों के दुकानदारों को पहले अन्यत्र बसाया जाए फिर ध्वस्तीकरण किया जाए। रात में कार्य किया जाए ताकि दिन में रास्ता चालू रहे। इससे न कारोबार प्रभावित होगा और न ही रेड जोन के ऐतिहासिक भवनों और देवालयों तक जाने में श्रद्धालुओं को दिक्कत होगी। महामंत्री सोना लाल सेठ ने कहा कि सीईओ ने कुछ दिन पहले भरोसा दिया था कि रेड जोन के दुकानदारों को  कहीं स्थानांतरित किए बगैर ध्वस्तीकरण कार्य नहीं करेंगे। कारोबारियों को मनाने की मंदिर मजिस्ट्रेट की वार्ता भी असफल रही।

chat bot
आपका साथी