प्रशासन ने प्रियंका गांधी के दौरे को दी अनुमति, अनुभवी दक्ष पायलट की निगरानी में मूवमेंट

कांग्रेस महासचिव व उप्र पूर्वी जोन की प्रभारी प्रियंका गांधी तीन दिनी गंगा यात्रा के दौरान 20 मार्च को बनारस पहुंच रही हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 09:33 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 09:05 AM (IST)
प्रशासन ने प्रियंका गांधी के दौरे को दी अनुमति, अनुभवी दक्ष पायलट की निगरानी में मूवमेंट
प्रशासन ने प्रियंका गांधी के दौरे को दी अनुमति, अनुभवी दक्ष पायलट की निगरानी में मूवमेंट

वाराणसी, जेएनएन। कांग्रेस महासचिव व उप्र पूर्वी जोन की प्रभारी प्रियंका गांधी तीन दिनी 'गंगा यात्रा' के दौरान 20 मार्च को बनारस पहुंच रही हैं। जिले की सीमा में गंगा यात्रा, भ्रमण समेत आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर जिला प्रशासन ने रविवार को अनुमति दे दी है। हालांकि अनुमति में कई शर्तें भी लगाई गई हैं जिसके तहत गंगा में सभी मूवमेंट अनुभवी दक्ष पायलट की निगरानी में की जाएगी। इसके लिए वीआइपी स्टीमर के आगे पायलट चलेगा।

स्टीमर का संचालन सुबह सात से पहले व शाम छह बजे के बाद नहीं किया जाएगा। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था व सुरक्षा मानकों का अनुपालन करने की जिम्मेदारी एसपीजी को सौंपी गई है। ध्वनि प्रदूषण प्रावधानों व धारा 144 का पालन अनिवार्य होगा। चेताया गया है कि यदि आचार संहिता के उल्लंघन की संभावना मात्र पर ही अनुमति वापस ले ली जाएगी। पार्किंग व वाहनों की सुरक्षा आयोजक स्तर से की जाएगी। बैरिकेडिंग व्यवस्था भी आयोजक ही कराएंगे। सभा इस प्रकार होगी कि यातायात प्रभावित न हो। भाषण, नारेबाजी, पोस्टर, बैनर का प्रदर्शन इस प्रकार नहीं होना चाहिए जिससे समाज विरोधी, राष्ट्र, धार्मिक, सामाजिक विद्वेष फैले। सरकारी व निजी संपत्ति की क्षति होने पर क्षतिपूर्ति आयोजक को देनी होगी।

एसपीजी ने तैयार किया ब्लू प्रिंट : प्रियंका गांधी के बनारस आगमन को लेकर रविवार को एसपीजी के अधिकारियों ने उन स्थलों का मुआयना किया जहां कांग्रेस महासचिव को जाना है। दशाश्वमेध घाट पर जल पुलिस थाना परिसर में पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें कांग्रेस पदाधिकारी भी शामिल थे। एसपीजी के अधिकारी अस्सी घाट, शूलटंकेश्वर मंदिर, कांग्रेस कार्यालय भी पहुंचे और हर स्तर पर मौके को परखा। 

chat bot
आपका साथी