सोनभद्र में अपराधियों संग दावत उड़ाने वाले सात पुलिस कर्मी निलंबित

सोनभद्र में गुरमा जिला जेल के दो बंदियों के साथ पुलिस कर्मियों का दावत उड़ाना महंगा पड़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Aug 2018 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 25 Aug 2018 04:48 PM (IST)
सोनभद्र में अपराधियों संग दावत उड़ाने वाले सात पुलिस कर्मी निलंबित
सोनभद्र में अपराधियों संग दावत उड़ाने वाले सात पुलिस कर्मी निलंबित

सोनभद्र : गुरमा जिला जेल के दो बंदियों के साथ पुलिस कर्मियों का दावत उड़ाना महंगा पड़ गया। चंदौली के एक रेस्त्रां में कोतवाली पुलिस की छापेमारी की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सोनभद्र ने सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। इसकी जांच के लिए एएसपी मुख्यालय को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जनपद के गुरमा जेल में वाराणसी व मीरजापुर के थानों में दर्ज मुकदमों के दो कुख्यात आरोपित बंद हैं। इनका शुक्रवार को चंदौली जिले के सीजेएम कोर्ट में पेशी थी। शुक्रवार को गुरमा जेल से सात पुलिस कर्मी दोनों अपराधियों को लेकर चंदौली के लिए चले। चंदौली जिले के सदर कोतवाली के समीप बंदियों की गाड़ी के रुके होने की सूचना जब स्थानीय एसपी को मिली तो उन्होंने वाहन की जांच व रेस्त्रां में छापेमारी का निर्देश दिया। इस दौरान वाहन की जांच हुई फिर रेस्त्रां में छापेमारी की गई। इस दौरान मौके पर सात पुलिसकर्मी दोनों अपराधियों के साथ दावत उड़ाते हुए मिले। जब इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक राम प्रताप ¨सह को हुई तो उन्होंने तुरंत सातों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। साथ ही एएसपी मुख्यालय अरुण कुमार दीक्षित को जांच की जिम्मेदारी सौंपी। वहीं एसपी चंदौली के पत्र मिलने के संबंध में एसपी सोनभद्र आरपी ¨सह ने बताया कि मुझे अभी पत्र नहीं मिला है। फिलहाल इसकी जरूरत भी नहीं है, कार्रवाई कर दी गई है।

दरअसल शुक्रवार को ही ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें कुख्यात अपराधियों का जनपद चंदौली के रेस्टोरेंट में आवाभगत लिखा हुआ था। इसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया। कार्रवाई करते हुए निलंबित पुलिस कर्मियों में हेड कांस्टेबल रामविलास यादव, कांस्टेबल दीपक चंद्र श्रीवास्तव, कांस्टेबल अनूप ¨सह, कांस्टेबल सुभाष यादव, अनूप चंद्र, कमलेश ¨सह व अशोक भारती शामिल थे।

chat bot
आपका साथी