वाराणसी में PAC के जवानों ने ड्यूटी के दौरान Coronavirus से सीखा बचाव का उपाय

पीएसी भुल्लनपुर में शुक्रवार को पीएसी के गोष्ठी कक्ष में कोरोना वायरस से बचने का उपाय और जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 20 Mar 2020 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2020 06:00 AM (IST)
वाराणसी में PAC के जवानों ने ड्यूटी के दौरान Coronavirus से सीखा बचाव का उपाय
वाराणसी में PAC के जवानों ने ड्यूटी के दौरान Coronavirus से सीखा बचाव का उपाय

वाराणसी, जेएनएन। पीएसी भुल्लनपुर में शुक्रवार को पीएसी के गोष्ठी कक्ष में कोरोना वायरस से बचने का उपाय और जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में डॉ. अम्बुज गुप्ता ने पीएसी अधिकारियों व जवानों को कोरोना वायरस से बचने का उपाय बताया साथ ही बताया कि हाथों को लगातार सेनेटाइजर करते रहे। डॉ. गुप्ता ने पीएसी के अधिकारियों व जवानों को 6 तरीके से हाथ साफ करने का उपाय बताया। जिससे कि अधिकारी और जवान सुरक्षित रहें। क्योंकि उन्हें लगातार अन्य जगहों पर सुरक्षा के लिए जाना होता है ऐसे में जवानों की सुरक्षा भी अहम है।

जवानों को बताया कि हाथों को आंख, नांक, चेहरे पर न ले जाएं। खांसते हुए टिशू पेपर का इस्तेमाल करें। वर्दी को भी कोशिश करें कि बाहर से आने पर बदलें। वर्दी को प्रत्येक दिन साफ करें। खान पान सही रखें, फल धोकर खाए, खाना साफ सफाई से खाए, अगर कोई जवान खांसी जुकाम से पीड़ित है तो मास्क जरूर लगाएं। उपसेनानायक समीर सौरभ ने निर्देश दिया है कि दोनों प्रवेश द्वार पर आवागमन के दौरान हाथों को सेनेटाइज कराएं, बाहरी व्यक्ति को अनावश्यक आवागमन को निषेध करने और विशेष परिस्थिति में आगमन पर सेनेटाइजर कर ही प्रवेश करने का निर्देश दिया।

कार्यक्रम के समय डॉ अम्बुज गुप्ता द्वारा उप सेनानायक, सहायक सेनानायक, समेत हेड कांस्टेबल सदरुद्दीन, रमेश सिंह यादव, लिपिक विनोद कुमार यादव ने हाथों को साफ करने के 6 स्टेप्स सीखे एवं सुरक्षा दृष्टि से जवानों को एक-एक मीटर की दूरी पर बैठाया गया था। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सहायक सेनानायक अभिषेक यादव, रजनीकांत ओझा, एस एन पांडेय, अविचल पांडेय मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी