मणिमंजरी को न्याय दिलाने के लिए सड़क से सदन तक उठेगी आवाज : अजय कुमार लल्लू

गाजीपुर में कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मणिमंजरी को न्याय दिलाने के लिए सड़क से सदन तक आवाज उठेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 08:02 PM (IST)
मणिमंजरी को न्याय दिलाने के लिए सड़क से सदन तक उठेगी आवाज : अजय कुमार लल्लू
मणिमंजरी को न्याय दिलाने के लिए सड़क से सदन तक उठेगी आवाज : अजय कुमार लल्लू

गाजीपुर, जेएनएन। बलिया के मनियर नगर पंचायत की ईओ मणिमंजरी राय की मौत के बाद गुरुवार को दोपहर बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू उनके पैतृक गांव कनुआन पहुंचे तो माहौल गमगीन हो गया। मणिमंजरी के पिता व परिजनों को ढाढ़स बंधाते हुए भरोसा दिया कि वह और उनकी पार्टी पूरी तरह शोकसंतृप्त परिवार के साथ है और उन्हें न्याय दिलाने में सड़क से सदन तक आवाज उठाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने राज्‍य व केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक पीसीएस अधिकारी की हत्या को इतने हल्के में लेना निश्चित रूप से सरकार पर सवाल खड़े करती है। यह उसके अपराधियों के प्रति नरमी का स्पष्ट प्रमाण है। कहा कि मणिमंजरी के अन्तिम संस्कार के समय किसी अधिकारी का उपस्थित न होना घटना के प्रति जिला प्रशासन की उदासीनता को दर्शाता है। आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था का राज समाप्त हो गया है। प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी तथा पत्रकार कोई भी सुरक्षित नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री लल्लू के साथ प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजीव कुमार उपाध्याय, अरविन्द किशोर राय जिलाध्यक्ष सुनील राम. आनंद राय, अनुज कुमार राय, दिग्विजय तिवारी, पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह, जनक कुशवाहा, वसीम अंसारी, दिव्यांसु पांडेय, जयप्रकाश पांडेय, सुरेश मिश्र, राजेंद्र प्रसाद राजन, ब्लाक अध्यक्ष अशोक राय, सीताराम राय, राजेश पाण्डेय आदि रहे।

परिजनों ने की सीबाआइ जांच की मांग

मणिमंजरी के चित्र पर माल्यार्पण के बाद उनके पिता जयठाकुर राय व जयनाथ राय सहित अन्य परिजनों ने पूरे मामले की सीबीआइ जांच की मांग की। परिजनों ने प्रशासन पर घटना पर पर्दा डालने का आरोप लगाया। कहा कि उसे हर हाल में न्याय मिले यही हम चाहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने गांव में पौधरोपण भी किया। 

विधानसभा में गूंजेगा तुर्तीपार कटान का मामला : अजय

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरयू किनारे बलिया जनपद के तुर्तीपार की आबादी को कटान व बाढ़ से बचाने के लिए यहां रिंग बंधा व स्पर बनाने की आवाज वे स्वयं सदन में उठाएंगे। इस दौरान वे एक राजभर परिवार संग खेत में बैठकर पानी पीए और उन्हें इस समस्या से उबारने का भरोसा दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा कि ईओ मणिमंजरी राय के परिजन लगातार सीबीआइ जांच की मांग कर रहे हैं। यह गंभीर मामला है, परिजनों की मांग को सरकार को अविलंब मान लेना चाहिए ताकि मामले का खुलासा हो सके।

chat bot
आपका साथी