बीएचयू अस्पताल में कई विभागों की ओपीडी 31 तक फुल

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में मरीजों को दिखाने से पहले आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होता है। इसके बाद ही ओपीडी में प्रवेश मिलता है। स्थिति यह है कि कई डिपार्टमेंट की ओपीडी 31 तक फुल हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 07:22 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 07:22 PM (IST)
बीएचयू अस्पताल में कई विभागों की ओपीडी 31 तक फुल
बीएचयू अस्पताल में कई विभागों की ओपीडी 31 तक फुल

जागरण संवाददाता, वाराणसी : बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में मरीजों को दिखाने से पहले आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होता है। इसके बाद ही ओपीडी में प्रवेश मिलता है। स्थिति यह है कि कई विभागों की ओपीडी 31 अक्टूबर तक फुल हो गई है। जिससे मरीजों को मजबूरी में प्राइवेट अस्पतालों या प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डाक्टरों की शरण लेनी पड़ रही है।

कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा है। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने आनलाइन बुकिग की व्यवस्था बनाई। इसमें उन्हीं 50 मरीजों को देखते हैं जिनकी पर्ची आनलाइन कटी हो।

- एप पर कराना पड़ता पंजीकरण

आनलाइन पर्ची की राशि यानी 20 रुपये एचडीएफसी बैंक के खाते में जाती है। इस एप की निगरानी भी बैंक की ओर से ही की जाती है। बैंक प्रबंधक अभिषेक सिंह ने बताया कि मरीजों को दिखाने के लिए एसएसएच आइएमएस बीएचयू एप पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता है।

- अब मिलेगी आगे की तिथि

कार्डियोलाजी, डर्मेटोलाजी, न्यूरोलाजी, यूरोलाजी व नेफ्रोलाजी सहित कई विभागों की ओपीडी 31 अक्टूबर तक फुल है। जो मरीज पंजीकरण कराएंगे उन्हें आगे तिथि मिलेगी। हालांकि टीबी एंड चेस्ट, जनरल सर्जरी, जिरियाटिक, गायनोलाजी व अन्य विभागों में इस माह का पंजीकरण जारी है।

chat bot
आपका साथी