चोरी के टैंकर की पत्रावली परिवहन कार्यालय से गायब, छायाप्रति होने का अधिकारी कर रहे दावा

वाराणसी में परिवहन कार्यालय में चोरी का टैंकर दर्ज कराने की कोशिश करने वाले वाले गिरोह के सदस्यों ने उसकी मूल पत्रावली गायब कर दी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:39 AM (IST)
चोरी के टैंकर की पत्रावली परिवहन कार्यालय से गायब, छायाप्रति होने का अधिकारी कर रहे दावा
चोरी के टैंकर की पत्रावली परिवहन कार्यालय से गायब, छायाप्रति होने का अधिकारी कर रहे दावा

वाराणसी, जेएनएन। परिवहन कार्यालय में चोरी का टैंकर दर्ज कराने की कोशिश करने वाले वाले गिरोह के सदस्यों ने उसकी मूल पत्रावली गायब कर दी है। अब इस बारे में कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है, अब कह रहे हैं कि दर्ज कराने वाले गिरोह के लोग मूल पत्रावली नहीं दिए थे। टैंकर के फोटो स्टेट पेपर होने की बात स्वीकार करते हुए अधिकारी उस आधार पर फिर पत्रावली तैयार करने को कह रहे हैं। क्योंकि टैंकर के नंबर से सभी कागजात मिल जाएंगे। फाइल की तलाश में  बुधवार को परिवहन कार्यालय पहुंचे गिरोह के सदस्यों का लिपिक ने पीछा किया तो वे कार से बाबतपुर की ओर भाग निकले थे।

चोरी की गाडिय़ों का पंजीयन कराने वाले गिरोह के लोग गत दिनों बिना कार्यालय लाए सात टैंकर और ट्रक को दर्ज कराना चाहते थे। प्राविधिक निरीक्षक ने बिना गाड़ी आए दर्ज न करने की बात कहते हुए एक टैंकर पकडऩे के साथ उसे बड़ागांव पुलिस को सौंप दिया था। तब से गिरोह के सदस्य मूल पत्रावली गायब करने की फिराक में थे और सफल भी हो गए। मूल पत्रावली में दर्ज कराने वाले का नाम, पता, मोबाइल नंबर, टैंकर का रजिस्ट्रेशन किताब और अरुणाचल प्रदेश से लाई एनओसी थी।

वीडियो क्लिप से दिला रहे थे भरोसा

टैंकर दर्ज कराने वाले गिरोह के सदस्य प्राविधिक निरीक्षक को वीडियो क्लिप दिखा भरोसा दिला रहे थे कि सभी गाडिय़ां हैं। सभी का एक-एक मिनट का वीडियो क्लिप बनाए थे, लेकिन आरआइ  बिना वाहन आए दर्ज करने को तैयार नहीं थे।

अरुणाचल प्रदेश के एआरटीओ को भेजेंगे पत्र

बनारस के एआरटीओ अरुणाचल प्रदेश के परिवहन अधिकारी को शुक्रवार को पत्र लिखकर अवगत कराएंगे उनके यहां दर्ज टैंकर फर्जी है। टाटा कंपनी ने टैंकर चेसिस व इंजन नंबर गलत बताया है। ऐसे में उस नंबर के टैंकर की जांच कर कार्रवाई करें।

chat bot
आपका साथी